Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» CM Shivraj Singh Pay Tribute To Late Kolaras Congress MLA

दिवंगत कांग्रेस विधायक को श्रृद्धांजलि देने पहुंचे सीएम, आमजन से मिलकर जाने हालात

दिवंगत कांग्रेस विधायक को श्रृद्धांजलि देने पहुंचे सीएम, आमजन से मिलकर जाने हालात

Sameer Garg | Last Modified - Nov 04, 2017, 06:19 PM IST

ग्वालियर. शनिवार को कोलारस विधानसभा में कोलारस के दिवंगत विधायक राम सिंह यादव के घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने सीएम शिवराज सिंह कोलारस आए। हैलीकॉप्टर से उतरकर उन्होंने वहां आए लोगों से मिले और कहा कि फसल भावांतर योजना पर विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है, जबकि वह बहुत अच्छी योजना है।
-पिछले महीने कोलारस के कांग्रेस विधायक राम सिंह यादव का निधन हो गया था। शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह यादव के घर पर शोक व्यक्त करने आए।
-जैसे ही राजधानी भोपाल से उनका हैलीकॉप्टर कोलारस उतरा, वैसे ही कई लोग हैलीपेड पर पहुंच गए। यहां उन्होंने लोगों से हाथ मिलाया।
इसके बाद वे राम सिंह के गांव खतौरा चले गए। यहां पर उन्होंने दिवंगत विधायक राम सिंह यादव के घर पहुंचे । उन्होंने बेटे महेद्र यादव से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी।

-सीएम शिवराज करीब 10 मिनट तक घर पर रहे। इसके बाद वो वापस भोपाल जाने के लिए हेलीपेड पहुंचे और यहां आकर फिर से वे जनता के बीच चले गए और लोगों से बातचीत करने लगे।
-सीएम यहां भी उपस्थित जनसमुदाय से बात करते रहे। इस दौरान उनके साथ शिवपुरी के प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह भी थे।
भावांतर योजना के बारे में भ्रम फैलाया गया
-सीएम ने कहा कि भावांतर योजना शुरू में किसी को समझ में नहीं आई, लेकिन अब किसान समझने लगे हैं। जिन लोगों को समझ में नहीं आ रही है उन लोगों को समझाने के लिए ही मैं घर से बाहर निकला हूं।
-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मप्र सरकार ने अपने किसानों को उचित दाम देने के लिए भावांतर भुगतान योजना बनाई है। देश में एक मात्र प्रदेश है जिसने ये किया है।
-अगर समर्थन मूल्य से कम अनाज बिकता है तो बिक्री मूल्य से समर्थन मूल्य के बीच का जो अंतर है,वो प्रदेश की सरकार अपने खजाने से निकाल कर किसानों को डालेगी।
-16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर का जो एवरेज रेट आया है, उसके हिसाब से आकलन करें तो उड़द का किसानों को 2400 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से राशि किसान के खाते में जाएगी।
स्लाइड्स में है मुख्यमंत्री के फोटोज.....
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×