Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Devotee Given Lakhs Rupees At Achaleshwar Mahadev Temple

अचलेश्वर महादेव पर हर महीने आता है लाखों का चढ़ावा, ऐसे गिनते हैं ट्रस्टी

अचलेश्वर महादेव पर हर महीने आता है लाखों का चढ़ावा, ऐसे गिनते हैं ट्रस्टी

Sameer Garg | Last Modified - Nov 16, 2017, 12:54 PM IST

ग्वालियर.सदियों पुराना अचलेश्वर महादेव मंदिर। यह मंदिर केवल ग्वालियर ही नहीं बल्कि आसपास के लोगों की श्रृद्धा का केन्द्र हैं। नेता से लेकर आम लोग यहां दूध से अभिषेक करने जरूर आते हैं और अपनी भक्ति के मुताबिक चढ़ावा देते हैं। इस चढ़ावे की हर महीने गिनती होती है। इस बार यह गिनती सभी के सामने हुई और एक महीने में ढाई लाख रुपए से ज्यादा दान पात्र में निकले। ऐसे गिने गए चढ़ावे के नोट........

 


-लाखों लोगों की आस्था के केन्द्र अचलेश्वर महादेव मंदिर में चढ़ावे की गिनती पहली बार लोगों के सामने हुई। मंदिर के ट्रस्टी ने दानपात्र में आए चढ़ावे के नोटों को गिना।
-इस चढ़ावे में करीब ढाई लाख रुपए निकले। यही नहीं कुछ भक्तों ने 500 रुपए के पुराने नोट भी डाल दिए, जबकि नोटबंदी हुए का साल बीत चुका है। -मंदिर के एक ट्रस्टी ने बताया कि पिछले महीने भी 25 नोट पुराने निकले थे।
चढ़ावे की इस रकम से मंदिर का ट्रस्ट पूरे साल कई प्रकार के धार्मिक आयोजन करता है।

-फिलहाल अब इस मंदिर को नया रूप देने की तैयारी चल रही है और यह काम दानदाताओं और चढ़ावे की रकम से होगा। इसके साथ जो पुराने रुपए निकले हैं, उनको मंदिर प्रबंधन ने फिलहाल अपने पास रख लिया है। 

 

स्लाइड्स में है इस मामले के फोटोज........

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×