--Advertisement--

जवानों और अफसरों की बढ़ी तोंद पर नाराज हुए ष्ठढ्ढत्र, बोले, हर हाल में फिट रहें

जवानों और अफसरों की बढ़ी तोंद पर नाराज हुए ष्ठढ्ढत्र, बोले, हर हाल में फिट रहें

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2017, 04:17 PM IST
सिपाही की तोंद देखकर नाराज हुए सिपाही की तोंद देखकर नाराज हुए

ग्वालियर. डीआईजी ने मंगलवार को पुलिस लाइन में अफसरों और जवानों की परेड और ड्रिल का निरीक्षण किया। जिन अफसरों और जवानों की तोंद बढ़ी नजर आई, उन्हें फटकार लगाई और कहा कि अगली बार फिट दिखाई दें। ऐसे किया DIG ने निरीक्षण.....


-मंगलवार की सुबह ग्वालियर रेंज के DIG मनोहर वर्मा एसपी डॉ. आशीष कुमार के साथ पुलिस लाइन पहुंचे। पुलिस लाइन में डीआईझी को जवानों और अफसरों की फिटनेस देखने के अलावा उनकी समस्याएं भी सुननी थीं।
-परेड के दौरान डीआईजी ने जवानों और अफसरों की फिटनेस चेक की। एक-दो डीएसपी रैंक के अफसरों का मोटापा उन्हें दिखाई दिया तो उन्होंने तुरंत इसे कम करने के लिए कहा।
-खासतौर से जवानों से डीआईजी वर्मा ने कहा कि मोटे सिपाही फिट नहीं है तो ड्यूटी कैसे कर पाएंगे। ऐसे तोंद वाले सिपाहियों को डीआईजी ने कड़ी फटकार भी लगा दी।

DIG ने खुद सही की सिपाही की ड्रेस

-कुछ जवानों ने ड्रेस सही तरीके से नहीं पहनी थी। उन्होंने खुद ही अपने हाथों से एक सिपाही की बेल्ट और कंधे की फीती सही की। उन्होंने पुलिस लाइन के रिजर्व ऑफिसर से कहा कि सभी सिपाहियों को फिटनेस टिप्स दें।
-इसके बाद उन्होंने सिपाहियों की समस्याएं भी सुनीं। ज्यादातर सिपाहियों की समस्याएं वेतन और आवास से जुड़ी हुई थीं। उन्होंने रिजर्व ऑफिसर को सिपाहियों की समस्याओं को हल करने के लिए कहा।

स्लाइड्स में है इस परेड निरीक्षण के फोटोज.....

X
सिपाही की तोंद देखकर नाराज हुएसिपाही की तोंद देखकर नाराज हुए

Recommended

Click to listen..