Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Husband Preparing For Third Marriage

अरेंज मैरिज के बाद त्रस्न से कर ली लव-मैरिज, बच्चा होने पर राज खुला तो हुए ये

अरेंज मैरिज के बाद त्रस्न से कर ली लव-मैरिज, बच्चा होने पर राज खुला तो हुए ये

Pushpendra Singh | Last Modified - Oct 30, 2017, 06:22 PM IST

ग्वालियर.परिवार की मर्जी से शादी करने के बाद युवक ने GF से गुपचुप लव मैरिज कर ली। दूर-दूर रहने की वजह से पत्नी को शक तो पहले ही हुआ था, लेकिन पति की GF मां बनी तो पत्नी के सामने राज खुल गया। पंचायत हुई और अरेंज्ड मैरिज वाली पत्नी के पक्ष में फैसला हुआ, पालन करने के लिए पति को पहली पत्नी के साथ ही रहना पड़ा। बीते कुछ दिन पहले पत्नी को पति के तीसरे अफेयर का भी पता चला तो सहन नहीं हुआ, और मामला पुलिस थाने पहुंच गया।ये है मामला....


- ग्वालियर में बिरला नगर लाइन नं.2 की रहने वाली किरण वर्मा की ललितपुर (यूपी) में रहने वाले बीमा एजेंट मनोज पंत से फरवरी 2007 में शादी हुई। शुरुआती सालों में सब ठीक रहा, लेकिन फिर पत्नी को महसूस होने लगा कि पति उससे दूर-दूर रहने लगा है।
- इस दौरान मनोज ने चुपचाप शादी से पहले की GF मोहिनी से लव मैरिज कर ली। 2012 में मोहिनी मनोज के बेटे की मां बनी तो ये राज पहली पत्नी किरण के सामने भी खुल गया।

- इस पर किरण मायके ग्वालियर चली आई, उसके परिजन ने समाज की पंचायत बुलाई, पंचायत ने तय किया कि मनोज, किरन के साथ रहेगा। इसके बाद किरण मनोज के घर में रही, लेकिन यहां उसे लगातार टॉर्चर किया जाने जाने लगा। किरण के मुताबिक पति मनोज चाहता था कि जैसे भी हो किरण उसे छोड़कर चली जाए ताकि वह आजाद हो कर मोहिनी के साथ रह सके।


रक्षा बंधन को मायके आई तो लगी पति की तीसरी शादी की भनक
- बीते रक्षाबंधन पर किरण मायके ग्वालियर आई। त्योहार खत्म होने के बाद भी उसे लेने के लिए ससुराल से कोई नहीं आया। वह अपने चाचा के साथ ससुराल पहुंची, लेकिन इसके बाद तो उसके साथ रोज मारपीट का दौर शुरू हो गया।
- किरण के मुताबिक उसे पता चला कि ससुराल वाले उसे मार डालने की साजिश कर रहे हैं। लिहाजा वह 25 अक्टूबर को ससुराल के चंगुल से जैसे-तैसे छूट कर मायके आ गई। किरण को हाल ही पता चला कि मनोज तीसरी शादी की तैयारी में है। किरण को यह भी पता चला कि इस तैयारी की भनक लगते ही लड़की के परिजन ने मनोज के खिलाफ शिकायत कर दी है।
- अब तक सहन करती आई किरण को मनोज की तीसरी शादी की तैयारी सहन नहीं हुई, और पिता और भाई के साथ महिला पुलिस थाने पहुंच गई।


पुलिस के सामने ही पति-पत्नी में झड़प
- पुलिस ने किरण की शिकायत पर मनोज को ग्वालियर तलब किया, यहां मनोज किरण के बीच काउसिलिंग कराकर सुलह की कोशिश की गई, लेकिन इस बार किरण झुकने को तैयार नहीं है। महिला थाने में पुलिस के सामने ही मनोज व किरण के बीच झड़प हो गई।

- पुलिस ने मनोज और उसके परिजन को ग्वालियर आने के लिए कहा है, अब दोनों पक्षों की पुलिस की परिवार काउंसिलर के सामने बात कराई जाएगी। इसके बाद बी दोनों पक्षों के बीच सुलह नहीं हुई तो किरण की शिकायत पर ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

स्लाइड्स में है पति की तीसरी शादी की शिकायत करने आई किरण और पति मनोज....

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×