Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Lokayukta Police Caught Patwari With Bribe At Datia

घूसखोर पटवारी गिरफ्तार

घूसखोर पटवारी गिरफ्तार

Sameer Garg | Last Modified - Nov 21, 2017, 05:54 PM IST

ग्वालियर. एक पटवारी ने किसान की जमीन का नामांतरण करने के एवज में 6 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। किसान ने उसे 2000 रुपए भी दे दिए, लेकिन इसके बाद भी काम नहीं किया तो निरक्षर किसान ने खुद ही मोबाइल से वीडियो बनाकर लोकायुक्त पुलिस को सौंप दिया। इस वीडियो को देखकर लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को 1500 रुपए रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों पकड़ लिया। यह है मामला.....

-यह मामला दतिया जिले के बरका गांव का है। यहां पर किसान किशोरी कुशवाह की जमीन का नामांतरण होना था। इस काम के लिए पटवारी नरेश खरकिया ने बतौर रिश्वत 6 हजार रुपए की मांग की।

-किशोरी ने इतनी रकम देने से मना किया तो पटवारी ने कहा कि किश्तों में दे देना। किशोरी ने पहले 2000 रुपए दिए, लेकिन पटवारी खरकिया ने उसका नामांतरण नहीं किया।

-किशोरी ने ग्वालियर आकर लोकायुक्त पुलिस दफ्तर में शिकायत की तो उसकी शिकायत पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। किशोरी पूरी तरह अनपढ़ था, लेकिन मोबाइल फोन चलाना जानता था।

अनपढ़ किसान बनाया रिश्वतखोर पटवारी का वीडियो

-अंत में किशोरी ने अपने मोबाइल फोन में रिश्वतखोर पटवारी नरेश की पूरी रिकॉर्डिंग की और फिर लोकायुक्त से शिकायत करने पहुंच गया। जांच के बाद लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत को सही पाया और प्रकरण दर्ज किया।

-मंगलवार को सुबह किशोरी ने पटवारी को फोन लगाया तो पटवारी ने उससे कहा कि वह भांडेर तहसील कार्यालय में है। जैसे ही किशोरी तहसील कार्यालय पहुंचा तो पटवारी उसे तहसील के पीछे मंदिर के पास ले गया। यहां किशोरी ने जैसे ही पटवारी को रिश्वत दी, लोकायुक्त ने दबोच लिया।

स्लाइड में इस मामले का एक और फोटो.....

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: anpdhe kisaan ne khud video banakar rishvtkhor ptvaari ko rngae haathon pkdevaayaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×