--Advertisement--

घूसखोर पटवारी गिरफ्तार

घूसखोर पटवारी गिरफ्तार

Danik Bhaskar | Nov 21, 2017, 05:54 PM IST
लोकायुक्त ने पटवारी को रिश्वत लोकायुक्त ने पटवारी को रिश्वत

ग्वालियर. एक पटवारी ने किसान की जमीन का नामांतरण करने के एवज में 6 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। किसान ने उसे 2000 रुपए भी दे दिए, लेकिन इसके बाद भी काम नहीं किया तो निरक्षर किसान ने खुद ही मोबाइल से वीडियो बनाकर लोकायुक्त पुलिस को सौंप दिया। इस वीडियो को देखकर लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को 1500 रुपए रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों पकड़ लिया। यह है मामला.....

-यह मामला दतिया जिले के बरका गांव का है। यहां पर किसान किशोरी कुशवाह की जमीन का नामांतरण होना था। इस काम के लिए पटवारी नरेश खरकिया ने बतौर रिश्वत 6 हजार रुपए की मांग की।

-किशोरी ने इतनी रकम देने से मना किया तो पटवारी ने कहा कि किश्तों में दे देना। किशोरी ने पहले 2000 रुपए दिए, लेकिन पटवारी खरकिया ने उसका नामांतरण नहीं किया।

-किशोरी ने ग्वालियर आकर लोकायुक्त पुलिस दफ्तर में शिकायत की तो उसकी शिकायत पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। किशोरी पूरी तरह अनपढ़ था, लेकिन मोबाइल फोन चलाना जानता था।

अनपढ़ किसान बनाया रिश्वतखोर पटवारी का वीडियो

-अंत में किशोरी ने अपने मोबाइल फोन में रिश्वतखोर पटवारी नरेश की पूरी रिकॉर्डिंग की और फिर लोकायुक्त से शिकायत करने पहुंच गया। जांच के बाद लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत को सही पाया और प्रकरण दर्ज किया।

-मंगलवार को सुबह किशोरी ने पटवारी को फोन लगाया तो पटवारी ने उससे कहा कि वह भांडेर तहसील कार्यालय में है। जैसे ही किशोरी तहसील कार्यालय पहुंचा तो पटवारी उसे तहसील के पीछे मंदिर के पास ले गया। यहां किशोरी ने जैसे ही पटवारी को रिश्वत दी, लोकायुक्त ने दबोच लिया।

स्लाइड में इस मामले का एक और फोटो.....