Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Milkman On Strike, Stops Biker With Wine In Milk Vessel

हड़ताल के बीच दूध टंकी लेकर निकला तो बाइक रोकी, टंकी खोली तो निकली शराब

हड़ताल के बीच दूध टंकी लेकर निकला तो बाइक रोकी, टंकी खोली तो निकली शराब

Pushpendra Singh | Last Modified - Nov 05, 2017, 01:58 PM IST

ग्वालियर.शिवपुरी के दूधियों ने रविवार से हड़ताल शुरू कर दी। इसी दौरान हाईवे से एक युवक बाइक पर दूध की टंकी लेकर निकला। हड़तालियों ने उसे रोका तो वह टंकी समेत बाइक छोड़ भाग निकला। हड़ताली दूधियों ने टंकी खोली तो दंग रह गए, टंकी में दूध की जगह शराब को बोतलें भरी हुई थीं। इस पर टंकी व बाइक पुलिस के सुपुर्द कर दी गई। गौरतलब है दूधिए दूध के दामों में 2 रुपए की कटौती का विरोध कर रहे हैं। ये है मामला....

- शिवपुरी में डेयरी संचालकों ने दूध की खरीदी के दाम 2 रुपए प्रति लीटर घटा दिए हैं। जिले भर के दूधिये डेयरी संचालकों के इस फैसले के विरोध में एकजुट हो गए, और रविवार से हड़ताल पर चले गए।
- रविवार को हड़ताली दूधिये सड़क पर पर प्रदर्शन कर रहे थे, और निगरानी कर रहे थे कि कोई भी शहर के डेयरी संचालकों को दूध सप्लाई न करे।
- इसी दौरान बाइक पर दूध की टंकी लादे एक युवक वहां से गुजरा तो उसे हड़तालियों ने रोक लिया। पकड़े जाने पर बाइकर ने बताया की टंकी में दूध नहीं है। इस पर हड़तालियों ने चैक करने के लिए टंकी का ढक्कन खोला। ढक्कन खुलते ही हड़ताल कर रहे दूधिये दंग रह गए, लेकिन बाइक सवार ढक्कन खोले जाने के दौरान ही भाग निकला।
- दरअसल दूधियों ने ढक्कन खोला तो दूध की टंकी में शराब की बोतलें रखी हुई थीं। हड़ताल कर रहे दूधियों ने पुलिस को बुला कर बाइक व उस पर लदी टंकी सौंप दी। पुलिस ने बाइक छोड़ फरार हुए शराब तस्कर की तलाश शुरू कर दी है।

- दो दिन पहले शिवपुरी के चिंताहरण मंदिर पर दूध बेचने वाले किसानों की मीटिंग हुई थी, जिसमें निर्णय लिया गया था कि डेयरी संचालकों से दूध के खरीदी मूल्य को बढ़ाने के लिए कहा जाएगा। डेयरी संचालकों ने
दूध खरीदी के दाम बढ़ाने की जगह 2 रुपए प्रति लीटर कम कर दिए। - डेयरी संचालकों के फैसले से दूधियों में रोष आ गया और उन्होंने निर्णय लिया कि वह सारी बात से प्रशासन को अवगत कराएंगे। फिर भी डेयरी संचालक नहीं माने तो दूध बेचना ही बंद कर दिया जाएगा।
- शनिवार को मीटिंग फिर हुई जिसमें सर्वसहमति से फैसला किया गया कि रविवार से डेयरी संचालकों को दूध नहीं बेचा जाएगा। हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक दूध खरीदी के दाम 34 रुपए प्रति लीटर नहीं किए जाते।
- मीटिंग में फैसला किया गया कि यदि कोई दूधिया दूध बेचते मिला तो उससे 1100 रुपए जुर्माना वसूल किया जाएगा, और इसके बाद भी नहीं मानने वाले दूधिये को समाज से बहिष्कृत भी किया जाएगा।
स्लाइड्स में है दूध की टंकी में शराब की बोतलें.....
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×