ग्वालियर

--Advertisement--

अरविंद रावत गिरोह के डकैत गिरफ्तार, उनके कब्जे से मिली पुलिस की बंदूक और कारतूस स्क्क ने कहा जांच कराएंगे

अरविंद रावत गिरोह के डकैत गिरफ्तार, उनके कब्जे से मिली पुलिस की बंदूक और कारतूस स्क्क ने कहा जांच कराएंगे

Dainik Bhaskar

Nov 16, 2017, 06:15 PM IST
ये कारतूस भी डकैतो के कब्जे से ये कारतूस भी डकैतो के कब्जे से

ग्वालियर. ग्वालियर-चंबल के गांवों में दहशत फैला रहे अरविंद रावत गिरोह के दो डकैत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए। चौंकाने वाली बात ये है कि उनके कब्जे से जो रायफल बरामद हुई है वह पुलिस की है। शिवपुरी SP ने इस मामले में सावल किए जाने पर कहा कि डकैतों के पास पुलिस का हथियार कैसे पहुंचा इसकी जांच कराई जाएगी। गौरतलब है कि हाल ही में दोबारा सक्रिय हुए अरविंद रावत की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 40 हजार का इनाम घोषित कर दिया है। ये है मामला.....

- पुलिस को बुधवार रात सूचना मिली कि अरविंद रावत अपने गिरोह के साथ अमोला थाना इलाके में सिंध नदी के किनारे तिसारा मंदिर में रुका हुआ है और डकैती की प्लानिंग कर रहा है।
- पुलिस ने डकैतों के ठिकाने की घेराबंदी कर नाइट विजन से देखा तो 5-6 हथियारबंद डकैत नजर आए। पुलिस टीम ने गिरोह को सरेंडर करने की चेतावनी दी तो डकैतों ने पुलिस की ओर फायर कर दिए। इस पर पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की तो डकैतों में भगदड़ मच गई। अरविंद रावत अपने साथियों के साथ बच कर निकल भागा, लेकिन गिरोह के दो डकैत पुलिस के कब्जे में आ गए।
- पूछताछ में डकैतों ने अपने नाम मुरैना के सिहोनिया का सुरेश गुर्जर और दतिया के जैतपुरा का बल्ली उर्फ देवेंद्र गुर्जर बताए। उनके कब्जे से पुलिस ने एक 303 बोर रायफल एक 315 बोर का कट्टा और करीब 30-35 जिंदा कारतूस बरामद किए।


डकैतों के कब्जे में पुलिस की बंदूक
- अरविंद रावत गिरोह के सुरेश गुर्जर के कब्जे से जो बंदूक मिली वह पुलिस को सप्लाई की जाने वाली 303 बोर रायफल निकली। उसे देख पुलिस अफसर भी चौंक गए।
- शिवपुरी SP सुनील पांडे ने इस संबंध में सवाल किए जाने पर जवाब में इसकी जांच कराए जाने का आश्वासन दिया। SP पांडे ने कहा कि इस संबंध में डकैत सुरेश गुर्जर से पूछताछ की जाएगी, और पता लगाया जाएगा कि डकैत गिरोह के पास ये हथियार पहुंचा कैसे।


स्लाइड्स में है अरविंद रावत गिरोह के कब्जे से मिली पुलिस की रायफल.....

X
ये कारतूस भी डकैतो के कब्जे से ये कारतूस भी डकैतो के कब्जे से
Click to listen..