Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Police Arrested Dacoit Arvind Rawat After Encounter

एनकाउंटर के बाद डकैत अरविंद को पकड़ा, हॉस्पिटल से चकमा देकर हुआ था फरार

एनकाउंटर के बाद डकैत अरविंद को पकड़ा, हॉस्पिटल से चकमा देकर हुआ था फरार

Sameer Garg | Last Modified - Nov 28, 2017, 11:51 AM IST

ग्वालियर. पुलिस ने शिवपुरी के परेवा दांत के जंगल में मंगलवार की सुबह एक एनकाउंटर के बाद कुख्यात डकैत अरविंद रावत उर्फ अरुआ को पकड़ा है। इस पर 40 हजार रुपए का इनाम था और यह कुछ महीने पहले हॉस्पिटल से चकमा देकर फरार हुआ था। फरार होने के बाद एक बड़ा गिरोह बनाकर कई वारदातें कर रहा था। यह है मामला.......


-कुछ साल पहले एनकाउंटर में मारे गए डकैत हजरत रावत का भाई अरविंद रावत भी जंगल में भाग गया और हथियार थाम लिए। इसके बाद उसने वारदातें शुरू कर दीं।
-कुछ महीने पहले दतिया पुलिस ने उसे पकड़ लिया। अरविंद जेल में था, उसी दौरान बीमारी का बहाना करके हॉस्पिटल में भर्ती हो गया। इसके बाद सिपाहियों को चकमा देकर इसी साल 17 जुलाई को भाग गया।
-पुलिस ने अरविंद पर 40 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया। पुलिस कस्टडी से भागने के बाद अरविंद ने कई वारदातें कीं और फिर बड़ा डकैत बनने की कोशिश करने लगा।

तीन जिलों की पुलिस खोज रही थी डकैत को
-दो-तीन महीनों में यह स्थिति हो गई कि दतिया, शिवपुरी और ग्वालियर पुलिस अरविंद रावत को खोजने में लग गई। कई गांवों में लोग अरविंद रावत से डरने लगे।
-मंगलवार की सुबह शिवपुरी पुलिस को सूचना मिली कि अरविंद का मूवमेंट परेवा दांत के जंगल के आसपास देखा गया है। इसके बाद एसपी सुनील पांडेय ने तेंदुआ थाना प्रभारी रविन्द्र सिंह की टीम को भेजा।

जंगल में मुठभेड़ के पकड़ा गया अरविंद को
- इस मामले में शिवपुरी के एसपी सुनील पांडे ने बताया कि जंगल में पुलिस के साथ अरविंद रावत का आमना-सामना हुआ, लेकिन पुलिस का घेरा देखकर अरविंद के हौंसले पस्त हो गए। अंत में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
-डकैत अरविंद के पास से एक 12 बोर की बंदूक और 15 जिंदा राउंड बरामद हुए हैं। अरविंद के ऊपर दो दर्जन से अधिक संगीन मामले पुलिस थानों में दर्ज हैं। इस मुठभेड़ में अरविंद के दो साथी भागने में सफल हो गए।

-कुछ दिन पहले शिवपुरी ने अरविंद गिरोह के दो डकैतों सुरेश गुर्जर और देवेन्द्र को पकड़ा था। इनके पास से पुलिस को एक सरकारी राइफल भी मिली थी। इसके बाद पुलिस को अरविंद के बारे में भी जानकारियां मिलीं।

स्लाइड्स में है इस मामले के फोटोज......

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: enkauntr ke baad dkait arvind ko pkड़aa, hospitl se chkmaa dekar hua thaa fraar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×