Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Police Arrests Chambal Bandit, Arrived To Grab Extortion

रेत खदानों पर वसूली करने आया चंबल का डकैत तो आया पुलिस की गिरफ्त में

रेत खदानों पर वसूली करने आया चंबल का डकैत तो आया पुलिस की गिरफ्त में

Pushpendra Singh | Last Modified - Nov 05, 2017, 11:03 AM IST

ग्वालियर.रेत कारोबारियों और चंबल के किनारे बसे गांवों में आतंक फैला कर वसूली कर रहा इनामी डकैत मुरैना में पुलिस की गिरफ्त में आ गया। डकैत चंबल के किनारे रेत खदानों में वसूली करने आया था, पुलिस को सूचना मिली तो घेराबंदी कर शॉर्ट एनकाउंटर के बाद उसे पकड़ लिया गया। उसके कब्जे से 303 बोर रायफल और 60 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। ये है मामला....

- शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चंबल के किनारे के गांवों और रेत के घाटों में आतंक मचाने वाला डकैत मातादीन गुर्जर अकेला ही वसूली के लिए मुरैना में सरायछोला के पास तोरखेड़ा गांव में आया है।
- सूचना पर सरायछोला थाने के पुलिस फोर्स को अलर्ट किया गया। पुलिस फोर्स ने मुखबिर की बताई लोकेशन की गुपचुप घेराबंदी कर ली। डकैत मातादीन को रजई के पुरा के पास भनक लगी कि उसे घेर लिया गया है।
- शनिवार की शाम खुद को पुलिस से घिरा पाकर मातादीन भागने लगा। पुलिस टीम ने पीछा किया और तोरखेड़ा गैस एजेंसी के पास उसे फिर घेर लिया। डकैत ने बचाव की कोशिश में हवाई फायर किए तो पुलिस टीम ने भी जवाबी गोलीबारी की।
- डकैत मातादीन गिरोह के साथ नहीं, अकेला था, इसलिए चारों तरफ से पुलिस से घिरा देख उसने हथियार डाल दिए। पुलिस ने डकैत को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 303 बोर राइफल और 60 राउंड जब्त किए हैं।

रेत माफिया को संरक्षण दे रेत कारोबारियों से करता था वसूली
- मातादीन गुर्जर अपने गिरोह के साथ चंबल के घाटों में अवैध रेत का कारोबार करने वाले माफिया को संरक्षण देता था। उसके संरक्षण में वरवासिन घाट से अवैध रेत निकालकर मुरैना और श्योपुर जिले में भेजी जा रही थी।
- रेत माफिया को संरक्षण देने के अलावा मातादीन दूसरे रेत कारोबारियों से एक्सटॉर्शन वसूली भी करता था। डकैत मातादीन के खिलाफ मुरैना जिले के सरायछौला थाने में हत्या, देवगढ़, नूराबाद थाने में हत्या के प्रयास और मारपीट का केस दर्ज है। जबकि श्योपुर जिले के चिलवानी और ओछापुरा थाने में भी हत्या के प्रयास और लूट व डकैती के केस दर्ज है।
- दोनों जिलों की पुलिस द्वारा मातादीन की गिरफ्तारी पर 13 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था और उसकी तलाश की जा रही थी।
- अब उसके गिरोह में कमलेश, ध्रुव, सुरेन्द्र सिंह, नत्थू सिंह और सुल्तान सिंह के अलावा करीब दर्जन भर बदमाश हैं। पुलिस अब मातादीन से मिली सूचनाओं के आधार पर बाकी बचे गिरोह को घेरने की कोशिश में जुट गई है।
स्लाइड्स में है रेत माफिया को संरक्षण देने वाला चंबल का डकैत पुलिस गिरफ्त में.....
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×