Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Police Bursts Inter State ATM Fraud Gang

उत्तराखंड से लग्जरी कार में आकर करते थे ्रञ्जरू फ्रॉड, इंटरस्टेट गैंग गिरफ्त में

उत्तराखंड से लग्जरी कार में आकर करते थे ्रञ्जरू फ्रॉड, इंटरस्टेट गैंग गिरफ्त में

Pushpendra Singh | Last Modified - Nov 05, 2017, 06:07 PM IST

ग्वालियर. शिवपुरी में उत्तराखंड के हरिद्वार में रहने वाले 4 युवा लग्जरी कार से ट्रैवल करते हुए मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई शहरों में ATM फ्रॉड से लाखों का चूना लगा चुके थे। शिवपुरी में एक ATM पर फ्रॉड करते पुलिस टीम ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। उनके कब्जे से 28 ATM कार्ड्स, 87 हजार नगद, मोबाइल्स और एक टाटा जेस्ट कार जब्त की गई। ये है मामला....

- उत्तराखंड में हरिद्वार के रहने वाले 4 युवक शिवपुरी के बदरवास में एक ATM बूथ पर फ्रॉड की कोशिश में रंगे हाथ पकड़े गए। शनिवार शाम पुलिस के मुताबिक ये एक ग्रामीण को बातों में उलझा कर उसका ATM कार्ड बदल चुके थे।
- तभी एक लोकल पुलिस ऑफिसर बूथ में एक साथ भीड़ देख अंदर गया। उसे देख फ्रॉड कर रहे युवक हड़बड़ा कर भागने लगे, लेकिन पुलिस ऑफिसर ने उन्हें पकड़ लिया और थाने ले गया।
- रविवार को पुलिस थाने में उनसे पूछताछ की गई तो इंटरस्टेट गैंग का खुलासा हुआ। पुलिस ने उनके कब्जे से 28 ATM कार्ड्स, 87 हजार नगद, मोबाइल्स और टाटा जेस्ट कार जब्त की।
मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई शहरों में था मूवमेंट
- पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि पकड़े गए युवक मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिले के कस्बाई इलाकों में की गई 4 वारदातों के अलावा प्रदेश भर में दर्जनों ATM बूथ पर फ्रॉड कर चुके थे।
- इसके अलावा आरोपियों ने राजस्थान के अलवर उत्तर प्रदेश के आगरा और नई दिल्ली के आसपास दर्जनों वारदात कुबूल कीं। अब तक उन्होंने 2 लाख रुपए के ATM फ्रॉड का खुलासा किया है। हालांकि उनके पास टाटा जेस्ट जैसी कार देख कर पुलिस को आशंका है कि वह अब इस तरह के फ्रॉड से लोगों के अकाउंट से कई लाख रुपए पार कर चुके हैं।
- पुलिस को आशंका है कि इनके गिरोह का नेटवर्क देश कई राज्यों में है। पुलिस के मुताबिक ये उच्च शिक्षित युवक इस तरह की वारदात अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए कर रहे थे।
स्लाइड्स में है पुलिस की गिरफ्त में इंटर स्टेट ATM फ्रॉड गैंग....
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×