Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Police Removes Goudse Idol

खबर-३

खबर-३

Sameer Garg | Last Modified - Nov 21, 2017, 10:59 AM IST

ग्वालियर. पुलिस ने हिंदू महासभा के ऑफिस में पहुंच कर नाथू राम गोडसे की मूर्ति को हटा कर जब्त कर लिया। ऑफिस में मंदिर बना कर नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित करने के बाद से माहौल लगातार गर्माता जा रहा था। कांग्रेस ने मूर्ति हटाने के लिए पुलिस, प्रशासन और हिंदू महासभा को मंगलवार शाम तक का वक्त दिया था, लेकिन हिंदू महासभा ने मूर्ति हटाने से इनकार करते हुए प्रशासन के नोटिस का जवाब दे दिया था। शाम को ADM ने कोतवाली TI को गोडसे मूर्ति हटाने के लिए कार्रवाई का निर्देश दिया और इसके हिंदू महासभा को 1 घंटे का अलटीमेटम दिया था।ये है मामला....


- महात्मा गांधी की हत्या के आरोप में 15 नवंबर 1949 को नाथूराम गोडसे को फांसी हुई थी। इसलिए हिंदू महासभा ने बीते 15 नवंबर को बलिदान दिवस मनाते हुए ऑफिस में ही नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित कर पूजा-अर्चना शुरू कर दी थी।
- इस पर कांग्रेस ने विरोध जताते हुए प्रशासन को 3 दिन का अल्टीमेटम दिया और मूर्ति नहीं हटाए जाने पर खुद ये काम करने की धमकी भी दी थी। प्रशासन ने भी हिंदू महासभा को नोटिस देते हुए 5 दिन के अंदर जवाब देने और गोडसे मूर्ति हटाने के लिए कहा था।
- मंगलवार को कांग्रेस का अल्टीमेटम खत्म हो रहा था, और कांग्रेस ने अपनी चेतावनी दोहराते हुए प्रशासन के कार्रवाई न करने पर मूर्ति हटाने के लिए आंदोलन की घोषणा कर दी थी।
- हिंदू महासभा ने मूर्ति हटाने से इनकार करते हुए मंगलवार को ADM को प्रसासन के नोटिस का जवाब दे दिया था, लेकिन ADM ने हिंदू महासभा को 1 घंटे के अंंदर मूर्ति हटाने का अल्टीमेटम देते हुए पुलिस को इसके बाद मूर्ति हटाने की कार्रवाई का निर्देश दिया।

ऑफिस का ताला तोड़ उठाई गोडसे की मूर्ति और जब्त कर ली

- मंगलवार शाम भारी पुलिस फोर्स के साथ कोतवाली पुलिस थाने के TI दामोदर गुप्ता पहुंचे और हिंदू महासभा के ऑफिस का ताला तोड़ कर वहां से नाथूराम गोडसे की मूर्ति को हटाया और जब्त कर लिया।
- पुलिस कार्रवाई के बाद से महासभा समर्थकों ने दौलतगंज में तोड़फोड़ और हंगामा शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने 5-6 महासभा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है, और पुलिस फोर्स तैनात है।

स्लाइड्स में है हिंदू महासभा ऑफिस से हटाई गोडसे की मूर्ति....

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: police ne htaaee naathuraam gaodse ki murti, mhaasbhaa karykartaa gairftaar, ilaake mein tnaav
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×