Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Thought Technologies Can Improve Persona And Professional Performance

खबर-३

खबर-३

Sameer Garg | Last Modified - Nov 10, 2017, 11:24 AM IST

ग्वालियर. मालनपुर और बानमोर इंडस्ट्रियल एस्टेटेस के एंटरप्रिनोयर्स और इंडस्ट्रियलिस्ट को औद्योगिक थॉट प्रोसेस की लेटेस्ट तकनीकों से परिचित कराने के लिए IIDC ने मालनपुर के विकास भवन में एक सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार में मशहूर थॉट टेक्नोलॉजिस्ट अर्चना शर्मा की स्पीच ने मैनेजर्स और एंटरप्रिनोयर्स को समझाया कि थॉट प्रोसेस को सकारात्मक रखते हुए किस तरह अपनी रोजमर्रा की जिंदगी और प्रोफेशनल लाइफ को प्रभावी बनाया जा सकता है।
- IIDC ने शुक्रवार को भिंड में मालनपुर इंडस्ट्रियस एस्टेट के विकास भवन में ‘Thought Technology In Industries’ पर फोकस्ड एक सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार में की-स्पीकर अर्चना शर्मा ने बानमोर और मालनपुर इंडस्ट्रियल एस्टेट्स की इडस्ट्रीज के मैनेजर्स, एचआर प्रोफेशनल्स, एंटरप्रिन्योर्स और इंडस्ट्रियलिस्ट को संबोधित किया।
- अर्चना शर्मा ने अप्लाइड एक्जेंपल्स देते हुए समझाया कि स्ट्रक्चर्ड थिंकिंग प्रोसेस से किस तरह वर्क लाइफ को इंप्रेसिव बनाया जा सकता है। अर्चना शर्मा ने बताया कि हमारी थिंकिग ही समस्याओं का मूल कारण है, क्योंकि हमें कभी यह सिखाया ही नहीं गया कि कैसे सोचें।
- सोचने के तरीकों के व्यवस्थित न होने की वजह से हम सारी क्षमताओं के बावजूद प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। हम अपनी थॉट प्रोसेस पर कभी गौर नहीं करे है इसीलिए लोग अपनी सारी क्षमताओं का उपयोग कभी नहीं कर पाते।
- Roccia की फाउंडर मोटिवेशनल्स स्पीकर अर्चना शर्मा के मुताबिक अगर हम अपनी विचार प्रक्रिया को साइंटिफिक और वेल स्ट्रक्चर्ड बना सके, तो किसी भी गोल को पाने में हमेशा कामयाब रहेंगे। इस तरह की ट्रेनिंग और सेमिनार से इंड्स्ट्रीज और कारपोरेट्स में परफोरमेंस में निश्चित तौर पर सुधार होगा।

स्लाइड्स में हैं Thought Technologist अर्चना शर्मा IIDC के सेमिनार में.....

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×