Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Copies Of CBSE 12th Economics Subject Found In Post Office Garbage

सीबीएसई 12वीं की अर्थशास्त्र विषय की 90 कॉपियां पोस्ट ऑफिस के कचरे में मिलीं

सीबीएसई बोर्ड के 10वीं मैथ व 12वीं इकॉनोमिक्स विषय का पेपर 26 मार्च को लीक हो गया था।

Bhaskar News | Last Modified - May 17, 2018, 05:47 AM IST

  • सीबीएसई 12वीं की अर्थशास्त्र विषय की 90 कॉपियां पोस्ट ऑफिस के कचरे में मिलीं

    भिंड. पोस्ट ऑफिस से गायब हुईं सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन) की 12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र विषय की 90 कॉपियां कचरे के ढेर में पड़ी मिलीं। इन कॉपियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं डाक विभाग के अधीक्षक एसके पांडेय ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले प्रधान डाकघर के डिप्टी पोस्ट मास्टर पीसी माहौर और एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टॉफ) बृजेंद्र सिंह भदौरिया को सस्पेंड कर दिया है।


    यहां बता दें कि सीबीएसई बोर्ड के 10वीं मैथ व 12वीं इकॉनोमिक्स विषय का पेपर 26 मार्च को लीक हो गया था। इसके बाद बोर्ड द्वारा 25 अप्रैल को पुन: इकॉनोमिक्स का पेपर कराया गया था। इस पेपर के तीन परीक्षा केंद्र (केंद्रीय विद्यालय, स्वरूप विद्या निकेतन और सिटी सेंट्रल स्कूल) की 90 कॉपियां अजमेर बोर्ड कार्यालय को भेजने के लिए प्रधान डाकघर कार्यालय से पार्सल की गई। लेकिन यह कापियां वहां नहीं पहुंची। जब बोर्ड ने संबंधित केद्राध्यक्षों को कापियां भेजने के लिए रिमांइडर भेजा तब छानबीन शुरू हुई। प्रधान डाकघर कार्यालय के पोस्ट मास्टर बीएस सिकरवार ने सोमवार देर रात शहर कोतवाली पहुंचकर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया। कोतवाली पुलिस ने बुधवार को प्रधान डाकघर कार्यालय के कबाड़े से उक्त कापियां बरामद कर ली हैं।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×