पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहले युवक को शराब पिलाई, फिर चाकू से गला रेता, पहचान छिपाने पत्थर से चेहरा भी कुचल दिया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ग्वालियर। घर से दोस्त के साथ जाने की कहकर निकले युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। पहले उसे शराब पिलाई गई, इसके बाद चाकू से गला रेता और उसके पूरे शरीर को चाकू से गोद दिया। इतना ही नहीं, युवक का चेहरा भी पत्थर से बुरी तरह कुचल दिया, जिससे उसकी पहचान न हो पाए। युवक की लाश बहोड़ापुर स्थित रक्कस पहाड़ी पर पड़ी मिली। फिलहाल हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। संदेह के घेरे में पड़ोस में रहने वाले दो सगे भाई और उनका एक रिश्तेदार है। यह लोग घर से गायब हैं। पुलिस को आशनाई के चलते हत्या की भी आशंका है। पुलिस ने दो संदेही भी उठाए हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। 

 

उपनगर ग्वालियर स्थित मेवाती मोहल्ले का रहने वाला मुबारक पुत्र इकबाल अली (22) बेल्डिंग का काम करता था। शनिवार शाम को वह दोस्तों के साथ जाने की कहकर घर से निकला था। इसके बाद घर नहीं लौटा। रातभर परिजनों ने ढूंढा लेकिन उसका कुछ पता नहीं लगा। सुबह एक ट्रैक्टर चालक बहोड़ापुर स्थित रक्कस पहाड़ी पर गया था। पहाड़ी पर उसने देखा कि एक लाश पड़ी हुई है। उसने आसपास के लोगों को सूचना दी। सूचना मिलने पर लोग पहुंचे। मुबारक के परिजन भी पहाड़ी पर पहुंच गए। उन्होंने देखा तो कपड़ों से उसकी पहचान कर ली। 

 

उसका पूरा मुंह बुरी तरह कुचला हुआ था। पास में ही भारी पत्थर पड़ा था। उस पर खून लगा था। पास में शराब की बोतल और डिस्पोजल गिलास मिले। एक चाकू भी मिला। गले पर चाकू से काटने का निशान था और पीठ व पेट पर भी चाकू के निशान मिले। पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट भी घटनास्थल पर पहुंचे। चाकू और पत्थर मिलने से यह तो स्पष्ट हो गया कि उसकी हत्या की गई है। पुलिस के अनुसार हत्यारे संख्या में दो से तीन रहे होंगे, क्योंकि मुबारक को जमीन पर गिराने के बाद पीटा और उसे घसीटा गया था। शरीर पर रगड़ के निशान हैं। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि पड़ोस में रहने वाले दो सगे भाई देर रात मुबारक के साथ देखे गए थे। इनका एक रिश्तेदार भी इनके साथ था। इसके बाद से यह लोग गायब हो गए। इनके परिजन भी घर से गायब हैं। इसके चलते पुलिस को इन पर संदेह है। 

 

दोस्त ने बताया- अली के साथ में खाया था खाना 
परिजनों ने बताया कि रात करीब 9.30 बजे मुबारक को रिंकू के साथ देखा गया था। पुलिस ने जब रिंकू से पूछताछ की तो वह बोला कि उसने उसके साथ खाना खाया था। इसके बाद उसे घर के पास ही छोड़ गया था। इसके बाद वह घर लौट गया। अब पुलिस को उन तीन लोगों की तलाश है, जो घर से गायब हैं। इसके अलावा पुलिस अन्य साक्ष्यों को भी जुटा रही है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें