• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Dairy operators wanted to sell at a higher price of 2 rupees; Administration sold milk by imposing duty of patwaris

शिवपुरी / डेयरी संचालक 2 रु. ज्यादा कीमत पर बेचना चाहते थे दूध; प्रशासन ने पटवारियों की ड्यूटी लगाकर बिकवाया

शिवपुरी में डेयरी संचालकों की हड़ताल के बाद प्रशासन ने पटवारियों की ड्यूटी लगाकर बिकवाया दूध। शिवपुरी में डेयरी संचालकों की हड़ताल के बाद प्रशासन ने पटवारियों की ड्यूटी लगाकर बिकवाया दूध।
X
शिवपुरी में डेयरी संचालकों की हड़ताल के बाद प्रशासन ने पटवारियों की ड्यूटी लगाकर बिकवाया दूध।शिवपुरी में डेयरी संचालकों की हड़ताल के बाद प्रशासन ने पटवारियों की ड्यूटी लगाकर बिकवाया दूध।

  • जिले में डेयरी संचालकों 40 से बढ़ाकर 42 रुपए लीटर दूध बेचने पर अड़े, दो दिन से हड़ताल पर 
  • शिवपुरी प्रशासन ने 37 रुपए में बिकवाया दूध, हर दिन 50 हजार लीटर दूध की सप्लाई
  • पटवारियों की निगरानी में दूधियों के माध्यम से 37 रुपए लीटर में बिका दूध 

दैनिक भास्कर

Oct 12, 2019, 05:40 PM IST

शिवपुरी. डेयरी संचालकों की 2 रुपए महंगा कर दूध बेचने की मांग को दरकिनार कर प्रशासन ने नया रास्ता निकाला और शनिवार को शहर में पटवारियों की ड्यूटी लगाकर 3 रुपए कम 37 रुपए लीटर में दूध बिकवाया।

 

शिवपुरी में दूधिए 2 दिनों से दूध का रेट बढ़ाने को लेकर हड़ताल कर रहे थे। उनकी मांग को मानते हुए प्रशासन ने दूधियों का दूध 35 से बढ़ाकर 37 रुपए प्रति लीटर में पटवारियों के माध्यम से बिकवाया। वहीं, डेयरी संचालकों की 40 की जगह 42 लीटर में दूध बेचने की मांग कहने लगे प्रशासन ने मना कर दिया। अब दूधिए 37 लीटर में शहर में दूध बेच रहे हैं। शिवपुरी में हर दिन लगभग 50000 लीटर दूध की सप्लाई होती है। प्रशासन ने हड़ताल खत्म कराकर शहर में 11 काउंटर बनाए हैं। 

 

डेयरी संचालकों से नहीं बनी बात 
दूध के दाम बढ़ाने को लेकर दूधियों की दो दिन से जारी हड़ताल प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद शुक्रवार को खत्म हो गई थी। प्रशासन और दूधियों के बीच दो घंटे चली बातचीत के बाद एक लीटर दूध के पांच रुपए बढ़ाने की मांग पर अड़े दूधिए दो रुपए बढ़ाने पर राजी हो गए। वहीं डेयरी संचालक भी दूधियों को दो रुपए ज्यादा देने तैयार तो हो गए, लेकिन बढ़े हुए दाम जनता से वसूलने की बात कहने लगे। डेयरी संचालकों की यह शर्त प्रशासन ने मानने से इनकार कर दिया। 

 

आखिरकार प्रशासन ने फैसला लिया है कि दूधिए अब शहर में सीधे लोगों को दूध बेच सकेंगे। इसके लिए प्रशासन ने अलग-अलग जगह 11 काउंटर तय किए हैं। यहां पटवारियों की निगरानी में दूधिए अपना दूध 37 रुपए लीटर में बेचेंगे।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना