डेयरी शिफ्टिंग: 300 आवेदन में से 5 जमा / डेयरी शिफ्टिंग: 300 आवेदन में से 5 जमा

Gwalior News - ग्वालियर| शहर में विभिन्न जगह चल रहीं 700 दूध डेयरी संचालकों को बाहर करने के लिए नगर निगम सख्ती करने जा रहा है। पहले...

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 03:36 AM IST
Gwalior News - dairy shifting 5 out of 300 applications
ग्वालियर| शहर में विभिन्न जगह चल रहीं 700 दूध डेयरी संचालकों को बाहर करने के लिए नगर निगम सख्ती करने जा रहा है। पहले चरण में पिपरौली में ग्वाला नगर बसाया जाएगा। वहां पर भूखंड लेने वालों के लिए अभी तक 300 डेयरी संचालक आवेदन फार्म ले जा चुके हैं। जमा करने वालों की संख्या सिर्फ पांच है। अब निगम ने तय किया है कि 12 दिसंबर तक आवेदन लिए जाएंगे। 18 दिसंबर के बाद नगर निगम प्रशासन डेयरी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। गौरतलब है कि शहर के 60 वार्डों में संचालित डेयरी को बाहर किया जाएगा। छह ग्रामीण वार्डों के लिए यह व्यवस्था लागू नहीं होगी।

प्रतिभा पर्व 13 से, पेपर के दो सेट बनवाए गए

ग्वालियर| प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में प्रतिभा पर्व के तहत छात्रों की दक्षता परखने के लिए 13 और 14 दिसंबर को परीक्षा ली जाएगी। इसमें 1837 स्कूलों के छात्र शामिल होंगे। परीक्षाएं स्कूलों में ही आयोजित की जाएंगी। कक्षा 3, 5 और 8 के छात्रों के लिए पेपर के दो सेट बनवाए गए हैं और आगे-पीछे बैठने वाले छात्रों को अलग-अलग सेट से पेपर दिए जाएंगे। प्रतिभा पर्व में जो रिजल्ट अाएंगे, उसके अनुसार ही छात्रों की पढ़ाई पर ध्यान दिया जाएगा।

स्कूलों में प्रतिभा पर्व की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसके लिए बनाए गए 486 समन्वयकों को ट्रेनिंग दी गई है। वे परीक्षा संचालित करवाएंगे। स्कूलों में 13 और 14 दिसंबर को परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाएगा। परीक्षाओं के बाद जो रिजल्ट आएगा, उसकी तुलना पिछले साल के रिजल्ट से की जाएगी।

X
Gwalior News - dairy shifting 5 out of 300 applications
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना