दतिया / हत्या कर नहर में फेंके गए मासूम का शव 10वें दिन मिला



datia
X
datia

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 01:33 PM IST

खूजा/दतिया। लगभग 10 दिन पूर्व मां के साथ हत्या कर नहर में फेंके गए मासूम बच्चे का शव शनिवार को घटना स्थल से तकरीबन 40 किमी दूर ग्राम भलका में गोंदन-भलका नहर में पुलिया के पास उतराता मिला। घटना की सूचना नहर किनारे घूम रहे ग्रामीणों ने डायल-100 को दी। आधा घंटे के अंदर उनाव पुलिस मौके पर पहुंची और बालक के शव का पीएम कराया। 

 

बता दें कि ग्राम मकौनी में अपने मायके में रह रही रेखा पत्नी लोकेंद्र सिंह दोहरे व उसके चार साल के मासूम की उसी की भाभी कुसुम ने तीन जनवरी की रात प्रेमी परशुराम व परशुराम के ममेरे भाई धर्मेंद्र के साथ मिलकर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद मां बेटे के शव आरोपियों ने मुख्य राजघाट नहर में बहा दिए गए थे। यही नहीं आरोपी कुसुम ने ननद व ननद के बेटे के लापता होने की गुमशुदगी रिपोर्ट भी उनाव थाने में दर्ज कराई थी। लेकिन वह अपने षड़यंत्र में खुद ही फंस गई। 


पुलिस ने महिला व उसके बेटे की तलाश उसी के घर से शुरू की। कुसुम के घर में दीवारों पर खून के छींटे मिले थे। साथ ही कुसुम के मोबाइल में कई बार उसके प्रेमी परशुराम से बातचीत होने की कॉल डिटेल सामने आने पर पुलिस ने उसे ही हिरासत में लिया। पूछताछ की पूरा भेद खुल गया। इसके बाद पुलिस लगातार नहर किनारे रेखा व उसके बेटे के शव की तलाश कर रही थी। पांच दिन बाद ही नौ जनवरी को महिला का शव नहर में भूता के जंगल में उतराता हुआ मिला था। 


10 जनवरी को पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन बच्चे का शव नहीं मिला था। बच्चे का शव घटना के 10वें दिन शनिवार को सुबह साढ़े दस बजे 40 किमी दूर भलका गांव के पास नहर में उतराता मिला। नहर के पास से निकल रहे ग्रामीणों ने बच्चा तैरते हुए पाए जाने की सूचना डायल-100 को दी। आधा घंटे में ही उनाव पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को निगरानी में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। 

COMMENT