दतिया / डेढ़ साल पहले नाबालिग बालक से दुष्कर्म करने वाले को सात साल का कारावास



datia
X
datia

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2019, 01:13 PM IST

दतिया। डेढ़ साल पुराने दुष्कर्म के मामले में विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो एक्ट) दतिया हितेंद्र द्विवेदी की अदालत ने आरोपी को सात वर्ष के कठोर कारावास एवं दो हजार रुपए के जुर्माने की सजा से दंडित किया है। न्यायालय में शासन की ओर से अभियोजन संचालन डीपीओ पुष्पेंद्र कुमार गर्ग द्वारा किया गया। आरोपी ने एनसीसी परेड देखकर वापस लौट रहे बालक को पहाड़ी पर ले जाकर कुकर्म किया था। 

 

मीडिया सेल प्रभारी एवं एडीपीओ प्रवीण कुमार गुप्ता ने बताया कि 11 दिसंबर 2017 को शाम करीब पांच बजे नाबालिग बालक पुलिस लाइन में एनसीसी की परेड देखकर साइकिल से वापस घर लौट रहा था। रास्ते में राजघाट तिराहे के पास उसे पड़ोस में रहने वाला 19 वर्षीय आरोपी फुले उर्फ राकेश पुत्र भगवानदास कुशवाहा निवासी ठंडी सड़क मिला। आरोपी नाबालिग बालक को बहला फुसलाकर जबरदस्ती रेलवे लाइन के पास पहाड़ियों पर ले गया। वहां पर गाली गलौज करके व जान से मारने की धमकी देकर आरोपी ने पीड़ित के साथ मारपीट की और दुष्कर्म किया। 

 

नाबालिग ने घटना अपने दोस्त दीपक मांझी को बताई और फिर अपने मम्मी पापा व घरवालों के साथ पुलिस में रिपोर्ट की। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर विवेचना के बाद अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया। जिसके आधार पर सजा सुनाई गई। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना