दतिया / पत्नी पहली विदा पर मायके गई, पति ने दुखी होकर खुद को मार ली गोली, रैफर



datia
X
datia

  • ग्राम नौनेर की घटना, पांच दिन पहले ही हुई थी शादी

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2019, 02:46 PM IST

दतिया। ग्राम नौनेर में रहने वाले एक युवक ने अपनी पत्नी के पहली विदा पर मायके जाने से दुखी होकर खुद के पेट में गोली मार ली। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना रविवार शाम छह बजे की बताई गई। सूचना मिलने पर 108 वहां पहुंची और घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया। लेकिन यहां मेडिकल कॉलेज के जेआर डॉ. प्रदीप राजपूत ने घायल युवक का प्राथमिक उपज झांसी रैफर कर दिया। 

 

ग्राम नौनेर निवासी अंकुश (22) पुत्र मातादीन अहिरवार ने रविवार शाम छह बजे घर में रखी बंदूक से गोली मार ली। गोली पेट के निचले हिस्से में लगी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन घायल अंकुश को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां ड्यूटी पर मौजूद डॉ. राजपूत ने मरीज को अंदर ले जाने के बजाए 108 से नीचे उतारकर स्ट्रेचर पर लिटाया और वहीं नर्सों को बुलाकर ट्रीटमेंट किया। ट्रीटमेंट के नाम पर हल्की मरहम पट्टी कर दी और बाहर के बाहर ही घायल को ड्रिप चढ़वा दी।

 

यही नहीं झांसी रैफर करने के बाद उन्होंने 108 के बजाए उसे प्राइवेट एंबुलेंस से भेजा। जबकि 108 में ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा एक चिकित्सक भी मौजूद रहता है जो कि रास्ते में इलाज करता है। इसके बाद भी घायल को प्राइवेट एंबुलेंस में भेजा गया, जो लापरवाही का इशारा करता है। इस संबंध में मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ. अर्जुन सिंह ने कहा कि वे संबंधित डॉक्टर से बात कर पता लगा रहे हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। 

 

पत्नी के मायके जाते ही खुद को मारी गोली 
नौनेर निवासी अंकुश का विवाह 11 जून को बरुआ सागर निवासी ज्योति से हुआ था। रविवार को शाम पांच बजे करीब अंकुश का बड़ा भाई राघवेंद्र और मामा कैलाश अंकुश की पत्नी को मायके छोड़ने के लिए चले गए। पत्नी के घर से जाते ही अंकुश कुछ देर तक तो रोता रहा। लेकिन जब दुख बर्दाश्त नहीं हुआ तो उसने घर के अंदर रखी बंदूक से पेट के नीचे गोली मार ली। जिससे वह घायल हो गया। गोली चलने की आवाज सुनकर परिजन दौड़ते हुए कमरे में पहुंचे और उसे घायल हालत में सीधे 108 से जिला अस्पताल ले गए। खबर लिखे जाने तक अंकुश की हालत गंभीर बताई गई थी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना