मप्र / विधायक के पति पर केस दर्ज कराने वाले दतिया एसडीएम का तबादला



Datia SDM transferred to file case against MLA's husband
X
Datia SDM transferred to file case against MLA's husband

  • दोपहर में कांग्रेस ने निंदा प्रस्ताव पास किया था, शाम को सरकार की कार्रवाई

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 02:19 AM IST

दतिया . भांडेर विधायक रक्षा सिरौनिया के पति संतराम सिरौनिया के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले दतिया एसडीएम जेपी गुप्ता के खिलाफ रविवार दोपहर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव की अध्यक्षता में निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। इस बैठक के बाद शाम के समय एसडीएम का तबादला दतिया से निवाड़ी के लिए कर दिया गया। हालांकि एसडीएम ने तबादले को प्रशासनिक प्रक्रिया बताया है।

 

6 नवंबर को संतराम सिरौनिया ने एसडीएम गुप्ता को गिट्‌टी का ट्रैक्टर छोड़ने के लिए फोन किया था। एसडीएम नहीं माने तो वे उनके चैंबर में पहुंच गए। चैंबर में एसडीएम गुप्ता, विधायक पति व कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही चर्चा का मोबाइल पर वीडियो बना रहे थे, इसी दौरान विधायक पति ने एसडीएम के हाथ से मोबाइल छीन लिया था, जिसके बाद थाना बड़ौनी में एसडीएम गुप्ता के आवेदन पर विधायक पति व अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हो गया। 

 

कांग्रेसी बाेले- नरोत्तम व अफसरों पर भी कार्रवाई करें

इसके विरोध में रविवार को कांग्रेस ने बैठक की। बैठक में सबसे पहले एसडीएम गुप्ता के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया। कांग्रेसियों ने कहा कि धारा 144 के दौरान पुतला जलाने पर पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने के मांग को लेकर सामूहिक रूप से कोतवाली पहुंचे भाजयुमो कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। अधिकारियों ने भी विधायक पति को गिरफ्तार करने के लिए सामूहिक रूप से कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

 

पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को बड़ौनी में कार्यक्रम आयोजत कर धारा 144 का उल्लंघन किया। इन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की गई। बैठक में तय किया गया था कि सोमवार को सभी कांग्रेसी कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर इन सभी मामलों में एफआईआर दर्ज कराने व एसडीएम गुप्ता को तत्काल प्रभाव से पद से हटाने की मांग करेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना