--Advertisement--

गड़बड़ी: सीवर लाइन डालकर खराब हालत में छोड़ दी सड़क

Gwalior News - प्रशासनिक रिपोर्टर| ग्वालियर सीवर लाइन डालने के लिए हो रही खुदाई से शहर के कई क्षेत्रों में लोगों को परेशानियों...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:40 AM IST
Gwalior News - disturb the road left in poor condition by putting the sewer line
प्रशासनिक रिपोर्टर| ग्वालियर

सीवर लाइन डालने के लिए हो रही खुदाई से शहर के कई क्षेत्रों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बसंत विहार, विजय नगर, चेतकपुरी, सिटी सेंटर, सिरोल रोड, हुरावली रोड पर चल रहे इस काम के कारण न सिर्फ लोगों के वाहन धंस रहे हैं। बल्कि हर वक्त उड़ रही धूल से राहगीर व घरों में रहने वाले लोग भी परेशान हैं। ठेकेदार को सड़क की खुदाई और पाइप लाइन डालने के बाद गड्ढे पहले की तरह मजबूत तरीके से बंद कर सड़क को पहले जैसी स्थिति में लाने का नियम है। लेकिन ठेकेदार द्वारा कहीं भी इस नियम का पालन नहीं किया जा रहा। साथ ही नगर निगम के अधिकारी भी नियमों का पालन नहीं करा रहे। वहीं ठेकेदार पाइप लाइन डालकर आगे बढ़ता जा रहा है और बाद में नगर निगम द्वारा सड़क बनाई जाएगी, जबकि यह काम ठेकेदार को करना है। अफसरों की मिलीभगत के कारण इस तरह सरकार के करोड़ों रुपए बर्बाद हो रहे हंै।

पॉश क्षेत्रों में लोग झेल रहे धूल, धंस रहे वाहन




यह है नियम: ठेकेदार को काम दिए जाने की शर्त है कि उसके द्वारा जिस सड़क की जिस स्थिति में खुदाई की जाएगी, उस सड़क को उसी पुरानी स्थिति में वापस लाना होगा। यदि डामर की सड़क खोदी तो पाइप लाइन डालने के बाद उतने हिस्से पर डामर कराना ठेकेदार की जिम्मेदारी है। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।


X
Gwalior News - disturb the road left in poor condition by putting the sewer line
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..