ग्वालियर / जिला अस्पताल की ओपीडी में नहीं बैठे डॉक्टर, कई मरीज बिना इलाज के लौटे

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 03:28 PM IST


Doctor not sitting in OPD
X
Doctor not sitting in OPD
  • comment

ग्वालियर। जिला अस्पताल मुरार में शुक्रवार को ओपीडी में कई डॉक्टर नहीं बैठे। इससे मरीजों को परेशान का सामना करना पड़ा। यह स्थिति तब है जब कलेक्टर ने बीते रोज जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में निर्देश दिए थे कि डॉक्टर ओपीडी में उपस्थित रहें। 


वर्तमान में वायरल फीवर सहित अन्य मौसमी बीमारियां असर दिखा रही हैं। इसे देखते हुए कलेक्टर अनुराग चौधरी ने निर्देश दिए हैं कि अस्पतालों में डॉक्टर समय पर पहुंचे। शुक्रवार को ओपीडी में बड़ी संख्या में इलाज कराने के लिए मरीज पहुंचे, लेकिन ओपीडी में सुबह 11:30 बजे के बाद ईएनटी, सर्जरी, आर्थोपेडिक सर्जन के कमरे खाली थे। मरीज दोपहर 12:30 बजे तक इंतजार करते रहे इसके बाद कुछ मरीज बिना इलाज के लौट गए। मुरार निवासी कृष्ण पाल के पैर में चोट है, जिसके इलाज के लिए वह अस्पताल आए थे, लेकिन डॉक्टर के न आने केे कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा। 


दोपहर 12 बजे तक ही लिए जाते हैं पैथोलॉजी में सैंपल 
जिला अस्पताल मुरार में ओपीडी सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक चलती है, लेकिन पैथोलॉजी की जांच के सैंपल दोपहर 12 बजे तक ही लिए जाते हैं। शुक्रवार को भी ऐसा ही हुआ। एक मरीज दोपहर 12:20 बजे पैथोलॉजी लैब पहुंचा तो कर्मचारियों ने उसे लौटा दिया। इसकी शिकायत मरीज ने सिविल सर्जन से की है। ऐंडोरी गांव के जसराम का कहना था कि पहले पर्चा बनवाने और डॉक्टर को दिखाने की लाइन में लगने के बाद दवा के लिए लाइन लगानी पड़ी। अब सैंपल देने आए हैं तो यहां के कर्मचारी कह रहे हैं कि कल आना। इतनी दूर गांव से अब कल कैसे आएं? 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन