ग्वालियर / ऑनलाइन मंगाए खाने का डबल पेमेंट किया, फिर 493 रु. वापस लेने की कोशिश में खाते से निकले 1 लाख

Double paid for the food ordered online, then Rs 493. 1 lakh removed from account in an attempt to withdraw
X
Double paid for the food ordered online, then Rs 493. 1 lakh removed from account in an attempt to withdraw

  • राशि वापस मंगाने के लिए कस्टमर हेल्प का पेज भरा तो उनके खाते से 99, 999 रुपए निकल गए
  • इसके बाद उन्होंने ठगी की शिकायत एसपी से की, इस पर क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दी  

दैनिक भास्कर

Feb 16, 2020, 03:40 AM IST

ग्वालियर . सिटी सेंटर क्षेत्र में रहने वाले एक परिवार ने जाेमेटाे से खाना मंगाया। 493 रुपए के बिल का भी ऑनलाइन पेमेंट कर दिया। डिलीवरी ब्वॉय को भूलवश नगद भुगतान भी कर दिया। जब यह राशि वापस मंगाने के लिए कस्टमर हेल्प का पेज भरा तो उनके खाते से 99, 999 रुपए निकल गए। इसके बाद उन्होंने ठगी की शिकायत एसपी से की। इस पर क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दी है।

क्राइम ब्रांच एसआई हरें‌द्र राजपूत ने बताया कि प्रिया सिंह पत्नी अजय सिंह तोमर ने 4 फरवरी को जोमेटो कंपनी से ऑनलाइन खाने का ऑर्डर किया। ऑर्डर करते समय ही उन्होंने खाने के बिल का 493 रुपए का भी ऑनलाइन भुगतान कर दिया। इसके कुछ ही देर बाद डिलीवरी ब्वॉय खाना देने आया। प्रिया के पति ने डिलीवरी ब्वॉय को बिल की राशि का नगद भुगतान भी कर दिया। जब पत्नी से बात हुई तो उसने बताया कि वह पहले ही बिल का भुगतान कर चुकी है।

लिंक भेजी थी.. पेज भरते ही लगी चपत

अजय ने डिलीवरी ब्वॉय को फोन कर उक्त राशि वापस देने को कहा। इस पर वह ना-नुकर करने लगा। इसके बाद अजय ने गूगल से जोमेटो का नंबर निकालकर शिकायत की तो कॉल रिसीव करने वाले ने बिल की राशि ऑनलाइन वापस करने के लिए दूसरे मोबाइल नंबर से एक लिंक भेजी। जब अजय ने लिंक ओपन की तो जोमेटो कस्टमर हेल्प के नाम से पेज खुला। उन्होंने पेज में मांगी गई जानकारी भर दी। पेज भरने की प्रक्रिया पूरी होते ही उनके खाते से तीन बार में 99 हजार 999 रुपए निकल गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना