लोकसभा चुनाव / थोड़ी देर बाद भिंड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा



Elections 2019 Rahul Gandhi rally gwalior bhind morena
X
Elections 2019 Rahul Gandhi rally gwalior bhind morena

May 08, 2019, 02:25 PM IST

ग्वालियर/भिंड/मुरैना. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को मध्यप्रदेश के ग्वालियर भिंड और मुरैना में सभाएं कीं। ग्वालियर में उन्होंने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते हैं कि यहां के किसानों का कर्जामाफ नहीं हुआ। हमने तो उनके भाई और चाचा तक का कर्जा भी माफ किया। उन्होंने हमारी कर्जमाफी योजना के लिए अप्लाई किया था।

 

राहुल ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से अपने मोबाइल का वह मैसेज दिखाने को कहा, जिसमें शिवराज सिंह के रिश्तेदारों के नाम का उल्लेख था। कमलनाथ ने राहुल के पास आकर मोबाइल से शिवराज सिंह के रिश्तेदारों के नाम पढ़े। 


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 10 हजार करोड़ रुपए लेकर भागने से पहले विजय माल्या वित्तमंत्री अरुण जेटली से मिला। मेहुल चौकसी ने देश से भागने से पहले अरुण जेटली की बेटी के खाते में पैसा डाला। यहां के मुख्यमंत्री कहते हैं कि किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ, जबकि हकीकत में किसानों की कर्ज माफी वाली सूची में शिवराज के खास चाचा के बेटे रोहित सिंह और निरंजन सिंह का कर्जा माफ हुआ है।


ग्वालियर में 400 में से 80 फैक्ट्री बचीं- राहुल

उन्होंने कहा, ''ग्वालियर पहले इंडस्ट्रियल इलाका था। यहां चार सौ फैक्ट्रियां हुआ करती थी। अब सिर्फ 80 बची हैं, हमारी कोशिश होगी की ग्वालियर फिर इंडस्ट्रियल हब बने। मोदी ने ग्वालियर को स्मार्ट सिटी बनाने के वादा किया था। लेकिन पांच साल भी कुछ नहीं हुआ। वे जहां भी जाते हैं, कहीं न कहीं झूठ बोल जाते हैं। बेरोजगारी, किसान आत्महत्या और 15 लाख की बात न कर, राष्ट्रवाद की बात करते हैं। 


'मसूद का सच क्यों नहीं बताते मोदी'

राहुल ने कहा, ''मसूद अजहर को कंधार किसने भेजा था, क्या हमारे मंत्री ने आतंकवादी को पैसा दिया था। भाजपा का मंत्री जैश ए मोहम्मद को पैसा देकर आया और आतंकवादी को छोड़ कर आया। उस आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की हत्या की। इस मामले पर नरेंद्र मोदी चुप क्यों हैं? भारत की जनता को सच क्यों नहीं बताते। 

 

अनिल अंबानी के घर के चौकीदारों में पहली पंक्ति में खड़े हैं मोदी : राहुल

 

 

ग्वालियर से पहले भिंड और मुरैना की सभाओं में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनिल अंबानी के घर के बाहर के चौकीदारों की पंक्ति में पहले स्थान पर खड़े हैं। 'चौकीदार' ने शहीदों के साथ ही भिंड के युवाओं से भी चोरी की। राफेल अनुबंध में यहां के युवाओं को हाई तकनीकी नौकरियां मिलतीं, मगर प्रधानमंत्री ने उसका अनुबंध और युवाओं का रोजगार छीन कर अंबानी के हवाले कर दिया। हम देश की जनता के हैं, अनिल अंबानी, नीरव मोदी जैसे चोरों के नहीं। मैं मरते दम तक अनिल अंबानी के गले नहीं लगूंगा। मेरी मालिक जनता है। 

 
'चौकीदार ने युवाओं से चोरी की है'

राहुल ने कहा कि भिंड के युवा आर्मी, सीआरपीएफ, एयर फोर्स में जाते हैं। देश की सुरक्षा में लगे हैं। मोदी जी ने इन्हीं युवाओं का पैसा लेकर अनिल अंबानी को दे दिया। 2 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलना था। चौकीदार ने भिंड के युवाओं से चोरी की है। राफेल केवल फाइटर प्लेन नहीं, वो पूरा वेपन सिस्टम हैं। उन्होंने इसका रोजगार आपसे छीना और उसका कॉन्ट्रैक्ट अनिल अंबानी को दे दिया। भारत में बनने वाला फाइटर प्लेन अब फ्रांस में बनना है। मोदी जी मुझसे आंख से आंख नहीं मिला सकते।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना