ग्वालियर / दिन के साथ रात का तापमान भी बढ़ा; बारिश का कोटा पूरा होने के लिए अब भी 9.5 मिली बारिश की जरूरत



ग्वालियर में बारिश की विदाई लगभग हो चुकी है। इसके साथ ही शहर के तापमान में भी बढ़ोतरी शुरू हो गई है। ग्वालियर में बारिश की विदाई लगभग हो चुकी है। इसके साथ ही शहर के तापमान में भी बढ़ोतरी शुरू हो गई है।
X
ग्वालियर में बारिश की विदाई लगभग हो चुकी है। इसके साथ ही शहर के तापमान में भी बढ़ोतरी शुरू हो गई है।ग्वालियर में बारिश की विदाई लगभग हो चुकी है। इसके साथ ही शहर के तापमान में भी बढ़ोतरी शुरू हो गई है।

  • शहर में सीजन का कोटा पूरा होने के लिए 9.5 मिलीमीटर बारिश की जरूरत 

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2018, 01:46 PM IST

ग्वालियर. शहर में रविवार को सुबह से ही बिखरे-बिखरे बादलों के बीच सूरज की लुकाछिपी चल रही है। जिसके चलते दिन के साथ-साथ अब रात का पारा भी बढ़ने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जो कि शुक्रवार 33.2 डिग्री से 1.1 डिग्री अधिक है। वहीं, शनिवार की रात को न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री दर्ज किया गया, ये शुक्रवार की रात से 2.8 डिग्री कम है। 

 

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि फिलहाल तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी। मानसून की रवानगी से पहले एक-दो बार बारिश हो सकती है। शहर में अभी तक 781.1 मिमी बारिश हो चुकी है। सीजन का कोटा (790.6 मिमी) पूरा करने के लिए 9.5 मिली बारिश की जरूरत है। शहर में शनिवार को सुबह आसमान साफ होने के साथ ही धूप खिली रही। इसके बाद दोपहर में बिखरे -बिखरे बादल छा गए। धूप निकलने के कारण लोगों को गर्मी का अहसास होता रहा।

Weather in Gwalior

 

ऐसे घट बढ़ रहा है पारा : मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री रहा था। शनिवार को अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.7 डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस कम है। 

 

18 तक सक्रिय हो सकता है सिस्टम : मौसम विज्ञानी उमाशंकर चौकसे का कहना है कि आगामी 24 घंटे में तापमान में बढ़ोतरी होगी। 18 सितंबर तक बंगाल की खाड़ी में मानसून सक्रिय हो सकता है, जिसके 4 से 5 दिन में ग्वालियर की ओर आने की संभावना है। लिहाजा 22 सितंबर के बाद बारिश हो सकती है। 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना