--Advertisement--

मुरैना / छापे के दौरान आईटी टीम पर हमला करने वाले पिता-पुत्र जेल गए



पुलिस की गिरफ्त में पिता-पुत्र। पुलिस की गिरफ्त में पिता-पुत्र।
X
पुलिस की गिरफ्त में पिता-पुत्र।पुलिस की गिरफ्त में पिता-पुत्र।

  • डिप्टी कमिश्नर ने जमानत पर लगाई थी आपत्ति

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 03:46 AM IST

मुरैना. नोटबंदी के दौरान 400 करोड़ के लेनदेन को लेकर सर्वे करने आई आयकर टीम में शामिल अफसरों पर हमला करने वाले तेल कारोबारी गोविंद बंसल के बेटे विष्णु बंसल को भी पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पिता-पुत्र दोनों आरोपियों को सीजेएम कोर्ट में पेश किया, जहां आरोपी पक्ष के वकीलों ने जमानत की अर्जी लगाई।

 

आयकर के डिप्टी कमिश्नर विक्रम पघारिया ने अपने वकीलों के माध्यम से जमानत देने पर आपत्ति दर्ज कराई। सीजेएम कोर्ट ने जमानत खारिज कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया। 10 अक्टूबर को सुबह 11.30 बजे आरोपी तेल कारोबारी गोविंद बंसल, उनके बेटे विष्णु बंसल, भाई सूरजभान व एक अन्य ने इनकम टैक्स अफसरों पर हमला किया था, जब वे इनके जीवाजीगंज स्थित घर पर सर्वे के दौरान छानबीन कर रहे थे।

 

आरोपियों ने न सिर्फ इनकम टैक्स अफसरों से बदतमीजी की बल्कि उसके साथ मारपीट की और गालियां देकर सरकारी काम में बाधा पहुंचाई थी। इनकम टैक्स डिप्टी कमिश्नर विक्रम पघारिया ने सिटी कोतवाली में चारों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर के बाद से तेल कारोबारी गोविंद बंसल, उनका बेटा विष्णु, भाई सूरजभान व एक अन्य फरार थे। 


गुरुवार को आरोपी पक्ष की ओर अपने वकीलों के माध्यम से सीजेएम कोर्ट में धारा 438 सीआरपीसी के तहत अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगाई गई थी। अग्रिम जमानत पर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन इससे पहले ही गुरुवार शाम पुलिस ने मुख्य आरोपी गोविंद बंसल को पकड़ लिया। वहीं शुक्रवार सुबह 10 बजे उसके बेटे विष्णु को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आरोपी पक्ष के वकीलों ने कोर्ट में धारा 439 के तहत आरोपियों को जमानत देने के लिए सीजेएम कोर्ट में अर्जी लगाई थी।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..