विज्ञापन

गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना, स्वास्थ्य अधिकारी को हटाया

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:40 AM IST

Gwalior News - ग्वालियर|स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर के विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों के स्टाफ ने शनिवार को विभिन्न जगह गंदगी...

Gwalior News - fines those who spread the dirt removed the health officer
  • comment
ग्वालियर|स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर के विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों के स्टाफ ने शनिवार को विभिन्न जगह गंदगी फैलाने और पेशाब करने वालों पर कार्रवाई कर जुर्माना लगाया। इधर स्वास्थ्य अधिकारी सत्यपाल सिंह चौहान ने क्षेत्रीय कार्यालय-9 के वार्ड 26, 27 का निरीक्षण किया। इसमें सात कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इनमें दो आउटसोर्स के कर्मचारी थे, जो लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे थे। वार्ड 26 के स्वास्थ्य अधिकारी राजकुमार चौहान को लापरवाही बरतने पर हटा दिया गया है।

वहीं, स्वच्छता को लेकर नगर निगम स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का आईक्यू टेस्ट लेने जा रहा है। यह टेस्ट 18 और 22 दिसंबर को लिया जाएगा। आईक्यू टेस्ट में 75 हजार विद्यार्थियों के लिए 250 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। टेस्ट के दूसरे चरण में दोनों श्रेणियों में पृथक-पृथक प्रथम आने वाले विद्यार्थी को 51 हजार रुपए नगद एवं एक लैपटॉप दिया जाएगा। दूसरे नंबर पर आने वाले को 31 हजार रुपए और टैबलेट, तीसरे स्थान पर आने वाले को 11 हजार रुपए और एक टैबलेट पुरस्कार के रूप में प्रदान किया जाएगा।

X
Gwalior News - fines those who spread the dirt removed the health officer
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन