--Advertisement--

ग्वालियर में पार्षद ने 100 लोगों पर एसटीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया

दलित पार्षद से मिलने गए वार्ड के सवर्ण समाज के करीब 100 लोगों पर पार्षद ऩे एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 03:35 PM IST

ग्वालियर। अपनी समस्याओं को लेकर दलित पार्षद से मिलने गए वार्ड के सवर्ण समाज के करीब 100 लोगों पर पार्षद ऩे एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने वार्ड के अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। विवाद बढ़ने पर मामला दर्ज करने वाले सब इंस्पेक्टर इंदर सिंह राठौर को लाइन अटैच कर दिया गया है।


ग्वालियर नगर निगम के वार्ड 21 के पार्षद चतुर्भुज धनोलिया की फिरयाद पर पुलिस ने नेत्रपाल भदौरिया सिहत करीब 100 लोगों पर मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार वार्ड 21 में टूटे सीवर चेंबर में गिर कर कई लोग घायल हो चुके हैं। इसी की शिकायत लेकर वार्ड के लोग पार्षद से मिलने गए थे। उस समय पार्षद चतुर्भुज घर पर नहीं था। इसके बाद लोग नारेबाजी करने लगे। इसी बीच पार्षद ने कहीं से पुलिस को फोन कर दिया और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पार्षद ने उनके घर के सामने जमा लोगों पर आरोप लगाया कि उन्हें गालियां बकी गई और जाति सूचक शब्दों का उपयोग किया गया। था। बहरहाल पुलिस ने मामला शांत कराकर जांच में ले लिया है।

लोगों ने किया थाने का घेराव

वार्ड के लोगों को जब उनके खिलाफ एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज होने की खबर लगी तो बढ़ी संख्या में लोग थाने का घेराव करने पहुंच गए। एडिशनल एसपी ने कहा कि जिस समय मामला दर्ज किया गया उस समय थाना प्रभारी थाने में नहीं थे। सब इंस्पेक्टर इंदर सिंह राठौर ने बिना अधिकारियों से बात करे पार्षद की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया। सब इंस्पेक्टर को लाइन अटैच कर दिया गया है।