मुरैना / जयपुर की बैंक में खाता खोलकर हीरो मोटर्स संचालक के खाते से 18 लाख किए पार



fraud
X
fraud

  • ठगों ने वारदात के लिए उड़ीसा के कारोबारी राजीव कुमार को चुना 

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 11:41 AM IST

मुरैना। बैंक खाता को हैक कर 18 लाख रुपए पार करने के मामले में उड़ीसा पुलिस ने शनिवार को कैलारस से दो ठगों कमलेश राठाैर व संजय जाटव को अलग-अलग ठिकानों से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने उड़ीसा के कारोबारी राजीव कुमार के खाते से बड़ी रकम अपने खाते में ट्रांसफर कर ली। पुलिस की तत्परता देखिए कि वारदात के 11वें दिन इंस्पेक्टर राजेन्द्र स्याल ने दो लोग अपने कब्जे में लेकर चार लाख रुपए के ट्रांजेक्शन पर रोक लगवा दी। 


जानकारी के मुताबिक, उड़ीसा के बरगढ़ में हीरो मोटर्स के संचालक राजीव कुमार के बैंक खाते को सबलगढ़ के रहने वाले ठग युवक कमलेश राठौर (28) ने दाे जुलाई को ऑनलाइन हैक कर लिया। कमलेश ने कारोबारी के बैंक खाते से 18 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन अपने दूसरे साथी सुनील जाटव निवासी सुर्जमा के खाते में कर दिया। ऑटो मोबाइल व्यवसायी राजीव कुमार के माेबाइल पर जब 18 लाख रुपए के ट्रांजेक्शन का मैसेज पहुंचा तो उन्होंने बैंक से डिटेल लेकर थाना बरगढ़ में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया।


 नौ दिन की विवेचना के दौरान थाना बरगढ़ के इंस्पेक्टर राजेन्द्र स्याल ने यह दरयाप्त कर लिया कि ऑटो मोबाइल कारोबारी के खाते से जयपुर में सक्रिय ठगों ने 18 लाख रुपए सुनील पुत्र मुंशी जाटव के खाते में ट्रांसफर किए हैं। उड़ीसा पुलिस ने जयपुर पहुंचकर सुनील जाटव के केनरा बैंक खाते के डिटेल निकलवाए तो वह सुर्जमा थाना कैलारस का निवासी होना पाया गया। इसी जानकारी के आधार पर उड़ीसा पुलिस जयपुर से गुरुवार को कैलारस आई और लोकल पुलिस की मदद से उसने सुनील को दबोचने के बाद आरोपी कमलेश राठौर पुत्र रामनिवास राठौर को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सुनील के खाते में ट्रांसफर होने से शेष बचे चार लाख रुपए का ट्रांजेक्शन बैंक में आपत्ति दर्ज करा रुकवा दिया है। 


तकनीकी दक्ष है कमलेश 
टीआई कैलारस नरेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपी कमलेश राठौर तकनीकी रूप से दक्ष है। वह लोगों के बैंक खाते हैक कर उनसे बड़ी रकम अपने साथ संजय जाटव के खाते में ट्रांसफर करता है। बाद में यह रकम गैंग के सभी सदस्यों के हिस्से में बांट दी जाती है। इसके लिए जयपुर में संजय के नाम से केनरा बैंक में एक खाता भी उन लोगों ने खोल रखा है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना