Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Fraud With Oil Businessman

तेल कारोबारी के साथ धोखाधड़ी; 250 टन का ऑर्डर दिया था, 83.50 लाख का भुगतान कर दिया, न तेल मिला न रुपए वापस

गुजरात के पांच कारोबारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

Bhaskar News | Last Modified - Aug 12, 2018, 04:15 AM IST

तेल कारोबारी के साथ धोखाधड़ी; 250 टन का ऑर्डर दिया था, 83.50 लाख का भुगतान कर दिया, न तेल मिला न रुपए वापस

ग्वालियर.दाल बाजार के तेल कारोबारी के साथ गुजरात के कारोबारियों ने धोखाधड़ी कर 83.50 लाख रुपए हड़प लिए। तेल कारोबारी ने कारोबारियों से तेल खरीदने के लिए उन्हें एडवांस भुगतान किया, लेकिन उन्होंने माल नहीं दिया। दो महीने बाद भी जब माल नहीं मिला तो रुपए वापस मांगे लेकिन रुपए भी वापस नहीं मिले। इंदरगंज थाना पुलिस ने तेल कारोबारी की शिकायत पर धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कर ली है।


दानाओली में रहने वाले दीपक पुत्र राकेश कुमार जैन दाल बाजार में तेल का कारोबार करते हैं। वह गुजरात में रिफाइनरी चलाने वाले निखिल पटेल, रमरीक पटेल, यादेत पटेल, नील और आकाश गर्ग से तेल खरीदते हैं। इनकी रिफाइनरी कांगल में है। 6 जनवरी 2017 को उन्होंने 250 टन तेल का ऑर्डर दिया। साथ ही 83.50 लाख रुपए का चेक दे दिया। इन लोगों ने चेक खाते में लगा लिया। इस तरह भुगतान तो हो गया लेकिन तेल नहीं आया। दीपक ने फोन पर संपर्क किया तो 15 दिन में तेल भेजने की बात कही गई। इसी तरह 2 महीने तक टाला गया। बाद में रकम वापस नहीं दी तो पुलिस से शिकायत की। जांच करने के बाद इंदरगंज थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।
आईजी से शिकायत की, तब सीएसपी ने की जांच, फिर हुई एफआईआर: दीपक जैन ने पहले जनसुनवाई में शिकायत की। इसके बाद आईजी से शिकायत की। आईजी ने जांच सीएसपी लश्कर को सौंपी। सीएसपी ने जांच के बाद एफआईआर के आदेश दिए। इस पर शनिवार को एफआईआर दर्ज हुई।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×