गुना / संदिग्ध अवस्था में महिला की मौत, महिला डॉक्टर न होने से 7 घंटे स्वास्थ्य केंद्र में रखा रहा शव



guna news
X
guna news

  • पुलिस के मुताबिक महिला के गले में खरोंच के निशान 

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2019, 03:16 PM IST

गुना/राघौगढ़। राघौगढ़ के वार्ड 6 में रहने वाली 45 वर्षीय महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। उसका शव घर में ही पड़ा मिला। वह रात को अच्छी खासी सोई थी, सुबह उठी तो मरी पड़ी थी। यह देख पूरा घर हैरान-परेशान हो गया। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी, वहीं आसपड़ोस के लोग भी एकत्रित हो गए। इसके बाद शव को राघौगढ़ स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। लेकिन कोई महिला डॉक्टर नहीं थी, इससे पीएम नहीं हो सका।

 

7 घंटे बाद इसे गुना रवाना किया गया। इस घटना को लेकर लोगों में खासी नाराजगी थी। उनका कहना था कि राघौगढ़ में लेडी डॉक्टर की पदस्थापना की जाए, ताकि लोगों को लाभ मिले। राघौगढ़ के वार्ड 6 में रहने वाले मुन्ना खान की पत्नी सितारा की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। वह अपने दो बेटे, बहू और बेटियों के साथ रहती थीं। पति ड्राइवरी करते हैं, इससे वह बाहर थे। सुबह शव घर में ही मिला। इससे पूरा मोहल्ला जमा हो गया। 


परिजनों का कहना था कि महिला रात में अच्छी खासी थी, कोई बीमारी भी नहीं थी। इसके बाद उसकी मौत आखिर कैसे हो गई। इस मामले की सूचना पुलिस को दी तो शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा, इसकी रिपोर्ट आने पर ही यह साफ होगा कि महिला की मौत कैसे हुई। 


7 घंटे स्वास्थ्य केंद्र पर पड़ा रहा शव फिर गुना भेजा 
राघौगढ़ स्वास्थ्य केंद्र के बुरे हाल हैं, लेडी डॉक्टर तक नहीं है। इस वजह से महिला अपनी जटिलताओं का इलाज नहीं करा पाती हैं। बुधवार को एक महिला का शव भी लेडी डॉक्टर के इंतजार में पड़ा रहा, क्योंकि पीएम के पैनल में उनका मौजूद होना जरुरी था। जब यह व्यवस्था नहीं हुई तो शव को 7 घंटे बाद गुना भेज दिया। 

 

शव के गाल और गले पर खरोंच के निशान मिले 
महिला के गाल और गले पर खरोंच के निशान पाए गए हैं। एफएसएल अधिकारी डॉ. आरसी अहिरवार ने घटना स्थल का निरीक्षण किया, वहीं महिला के शव को देखा तो उसके गाल और गले पर खरोंच के निशान पाए गए हैं। इसके अलावा कोई बड़ी चोट नहीं है। लेकिन इसी खरोंच के आधार पर पूरे मामले को संदिग्ध माना आ रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना