--Advertisement--

ग्वालियर / मकान में लगी आग, बुजुर्ग व दो मासूम बच्चे फंसे थे, एफआरवी स्टाफ ने बाहर निकाला

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 10:57 AM IST


gwalior
X
gwalior

ग्वालियर। एक मकान में अचानक आग लग गई। आग की लपटों के बीच दो मासूम बच्चे और एक बुजुर्ग फंस गए। आसपास के लोग लपटों को देखकर अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा सके, लेकिन तभी वहां एफआरवी स्टाफ पहुंचा और सीढ़ी लगाकर घर की दूसरी मंजिल पर पहुंचा। एक-एक कर तीनों को बाहर निकालकर उनकी जान बचाई। घटना शनिवार सुबह मुरार की है। 


मुरार स्थित गुलाबपुरी में सूरज बंगाली रहते हैं। वह पत्नी के साथ गांव गए थे। घर पर उनके बच्चे और पिता ही थे। शनिवार सुबह करीब 8.30 बजे अचानक उनके घर की दूसरी मंजिल पर आग लग गई। दूसरी मंजिल पर ही उस समय यह तीनों मौजूद थे। आग लगने पर यह लोग फंस गए और चीख पुकार मच गई। धुआं भरने से तीनों का दम घुटने लगा। चीख पुकार मचने पर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए, लेकिन तीनों दूसरी मंजिल पर फंसे थे, इसलिए कोई ऊपर नहीं जा पा रहा था। सूचना मिलते ही एफआरवी और फायर ब्रिगेड अमला पहुंचा। 


फायर ब्रिगेड की सीढ़ी लगाकर एफआरवी में तैनात सिपाही बनवारी सिंह राजावत, भन सिंह और पायलट मोहम्मद अहमद मदद के लिए दौड़े। तीनों ने हिम्मत दिखाते हुए पहले थोड़ा पानी डाला, फिर दूसरी मंजिल पर जाने के रास्ते से ऊपर घुसे और तीनों की जान बचा ली। इसके बाद फायर ब्रिगेड कर्मी ऊपर पहुंचे और पानी फेंककर आग पर काबू पाया। स्टाफ के कार्य की एसपी नवनीत भसीन ने भी सराहना की। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। 

Astrology

Recommended

Click to listen..