अपराध / किसान को डेबिट कार्ड बदलकर ठगा, पुलिस ने टरकाया तो खुद निकलवाए फुटेज, पकड़ी हरियाणा की ठग गैंग



gwalior
X
gwalior

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 05:35 PM IST

ग्वालियर। एटीएम से रुपए निकालने गए एक किसान महक सिंह निवासी बंशीपुरा का डेबिट कार्ड बदलकर ठगों ने पहले 40 हजार रुपए निकाले और इसके बाद 42 हजार रुपए की दो सोने की अंगूठी खरीदीं। घटना मुरार की है। मोबाइल पर रुपए निकलने का मैसेज आने पर किसान शिकायत करने मुरार थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने तुरंत एक्शन लेने की बजाय आवेदन ले लिया। 


पुलिस के इस रवैए के बाद फरियादी ने खुद ही क्षेत्रीय पार्षद के साथ मिलकर पड़ताल शुरू कर दी। पहले उस दुकान पर गए, जिससे अंगूठी खरीदी गई थीं। वहां के सीसीटीवी कैमरे से बदमाशाें के फुटेज निकलवाकर पार्षद की मदद से करीब एक दर्जन वाट्सएप ग्रुप में सर्कुलेट करा दिए। आठ दिन बाद वही बदमाश दोबारा एटीएम पर ठगी करने पहुंचे तो तुरंत क्षेत्रीय पार्षद साथियों के साथ पहुंचे और दो आरोपियों को पकड़ लिया। जबकि दो भाग गए। पकड़े गए ठग हरियाणा की गैंग के सदस्य निकले। यह ठगी करने ही ग्वालियर आते थे। ठगी की 15 वारदातें भी इन्होंने कुबूल कर ली हैं। दो ठगों के पकड़े जाने के बाद अब पुलिस सक्रिय हुई और फरार साथियों की तलाश में जुट गई है।


होटल में रुकते, वारदात करके निकल जाते : पकड़े गए ठगों ने अपना नाम मुशर्रफ हुसैन निवासी पिंकवा, मेवात हरियाणा, मोहसिन खान निवासी पुनाना, मेवात बताया है। जबकि इनके दो साथी यूसुफ खान निवासी गुहाना, मेवात और हफीज अहमद निवासी मेवात भाग गए। यह दोनों स्विफ्ट डिजायर कार एचआर ए 0235 से भागे हैं। जब इनसे पूछताछ की तो इन्होंने बताया कि यह कार से ग्वालियर आते थे। गोला का मंदिर स्थित होटल में रुकते थे और दो-तीन दिन वारदात कर हरियाणा निकल जाते थे। उस होटल से भी पुलिस रिकॉर्ड निकलवा रही है। 

COMMENT