--Advertisement--

ग्वालियर / 5वें दिन भी स्क्रीन डिस्प्ले बंद होने से हंगामा, कांग्रेसी बोले- यह तो गड़बड़ी की साजिश है



gwalior congress agitated over blank screen display of evm strong room
X
gwalior congress agitated over blank screen display of evm strong room

  • स्ट्रांग रूम की सुरक्षा डेढ़ घंटे गुल रही बिजली, कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी 
  • एमएलबी कॉलेज में डिस्प्ले बंद होने के बाद पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:02 PM IST

ग्वालियर. एमएलबी कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर नजर रखने के लिए लगाई गई स्क्रीन डिस्प्ले शुक्रवार की रात फिर गड़बड़ा गई। करीब डेढ-घंटे तक स्ट्रांग रूम की एलईडी के साथ ही बाहर लगाई गई स्क्रीन पर कुछ न नजर आने पर कॉलेज परिसर में निगरानी करने बैठे कांग्रेसियों ने हंगामा कर दिया। मामले की उम्मीदवारों को सूचना दी गई। इस पर मुन्नालाल गोयल और प्रवीण पाठक के साथ ही प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई देवेंद्र तोमर मौके पर पहुंच गए।

 

कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। खबर मिलते ही उप जिला निर्वाचन अधिकारी राघवेंद्र पांडेय, एडीएम संदीप केरकेट्टा और पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ ही उनके प्रतिनिधियों को भीतर ले जाकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण कराया। करीब डेढ़ घंटे बाद लाइट ठीक होने के बाद स्क्रीन चालू हो सकीं। 
 

उम्मीदवार बोले- सिर्फ एलईडी की ही लाइट क्यों बंद?
ग्वालियर पूर्व के कांग्रेस उम्मीदवार मुन्नालाल गोयल ने कहा कि लगातार पांचवें दिन स्क्रीन बंद हुई है। ऐसे में किसी तरह की गड़बड़ी की साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता। जब सारी लाइट्स चालू हैं तो फिर स्ट्रांग रूम की एलईडी और स्क्रीन डिस्प्ले की लाइट ही क्यों बंद हो रही है। हम चाहते हैं कि प्रशासन पुख्ता इंतजाम करे। ग्वालियर दक्षिण से उम्मीदवार प्रवीण पाठक ने कहा- हमें बार-बार आश्वासन दिया जाता है कि अब गड़बड़ी नहीं होगी। इसके बाद भी गड़बड़ी होने से संदेह पैदा होता है। ग्वालियर से उम्मीदवार प्रद्युम्न तोमर के प्रतिनिधि देवेंद्र तोमर ने कहा- प्रशासन ने व्यवस्थाओं के नाम पर मजाक बना रखा है। 


शॉर्ट सर्किट के कारण हुई गड़बड़ी 
एडीएम संदीप केरकेट्टा ने कहा- डीवीआर में शॉर्ट सर्किट के कारण स्क्रीन डिस्प्ले बंद हो गया था। जिन प्रत्याशियों ने इसको लेकर शिकायत की थी, हमने उन्हें भीतर ले जाकर सारी व्यवस्था का मुआयना कराया। सब कुछ ठीक होने पर उन्होंने संतोष जताया। आगे से कोई दिक्कत न हो, इसके लिए यहां अब चौबीस घंटे एक टैक्नीशियन मौजूद रहेगा।

 

दूसरी कंपनी संभालेगी जिम्मेदारी 

हाई वोल्टेज और शॉर्ट सर्किट के कारण स्क्रीन डिस्प्ले की व्यवस्था ठप हुई थी। आगे से गड़बड़ी न हो, इसके लिए इस व्यवस्था का जिम्मा अब दूसरी एजेंसी को दिया जा रहा है। शनिवार से गुजरात की सांघवी इंफोटैक इस काम को संभालेगी।

राघवेंद्र पांडेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..