दतिया / रात्रि गश्त पर अकेला निकलता था होमगार्ड जवान, दुकानों के बाहर लगे बल्ब निकाल लेता था

X

  • सीसीटीवी में कैद हुई चोरी की वारदात, होमगार्ड कमांडेंट ने कहा- कार्रवाई होगी
  • गोविंद मंदिर के पास से सीएफएल चोरी करता हुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ जवान

Jul 06, 2019, 11:48 AM IST

दतिया. रात्रि गश्त पर तैनात एक होमगार्ड सैनिक शहर के गोविंदगंज स्थित दुकान के बाहर जल रही सीएफएल चोरी करता हुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। होमगार्ड सैनिक खाकी वर्दी में है। सीएफएल चोरी के वीडियो और फोटो पिछले दो दिन से वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हो रहे हैं और लोग कई तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। मोहल्ले के लोगों ने भी चोरी करने वाले होमगार्ड सैनिक की शिकायत कोतवाली में की है, जिसकी जांच सब इंस्पेक्टर दर्शन शुक्ला कर रहे हैं। 


शहर में दुकानों के बाहर लगी सीएफएल और एलईडी बल्ब कुछ दिनों से चोरी हो रहे थे जिससे दुकानदार परेशान थे। 26 जून को गोविंदगंज में गुलाब सिंह पुत्र शंकर सिंह यादव निवासी गोविंद गंज पठ्ठापुरा की दुकान के बाहर लगी सीएफएल भी चोरी कर ली गई। सुबह जब गुलाब सिंह दुकान पर पहुंचे तो सीएफएल नहीं पाई गई। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे की उसी रात की रिकाॅर्डिंग चेक की तो रात 2.50 बजे वर्दी पहने एक पुलिसकर्मी सीएफएल चोरी करता हुआ नजर आया।


उन्होंने सीएफएल चोरी करने की लिखित शिकायत कोतवाली में की। सीसीटीवी कैमरे में सीएफएल चोरी कर रहे पुलिस कर्मचारी की पहचान होमगार्ड सैनिक पुष्पेंद्र त्रिपाठी के रूप में हुई है। होमगार्ड सैनिक लाइन में तैनात है। रात्रि गश्त में भेजे जाने वाले जवानों में वह भी शामिल था और ड्यूटी के दौरान ही उसने सीएफएल चोरी की। 

 

जो भी गलत करेगा, उस पर कार्रवाई होगी 
 

जो भी गलत काम करेगा उस पर होमगार्ड नियम के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। सुनने में आया है कि उस पर एफआईआर भी दर्ज हुई है। हालांकि हमारे पास डिटेल नहीं आई है। वहां से प्रकरण आएगा तो हम कार्रवाई करेंगे।

आरडी सिंह, कमांडेंट, होमगार्ड दतिया 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना