जेयू / आंदोलन के लिए दोबारा इकट्ठा हो रहे थे छात्र उससे पहले ही बदल दिया गया परीक्षा केंद्र

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 12:38 PM IST


ju
X
ju
  • comment

ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी द्वारा कराई जा रही बीएड फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में दतिया के प्राइवेट राधाकृष्ण कॉलेज में बनाए गए परीक्षा केंद्र निरस्त कर दिया गया है। इसकी जगह पर अब दतिया के स्वशासी पीजी कॉलेज में परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएंगी। मंगलवार को प्राइवेट कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाए जाने के खिलाफ एनएसयूआई और एबीवीपी के छात्र नेताओं ने जेयू के प्रशासनिक भवन में हंगामा कर दिया था।
 

बुधवार सुबह ऑफिस खुलने के साथ ही परीक्षा केंद्र बदलने के लिए अफसरों ने परीक्षा केंद्र निर्धारण समिति की बैठक बुला ली थी तथा उसमें छात्रों द्वारा प्राइवेट कॉलेज में नकल के लिए परीक्षा केंद्र बनाए जाने की आशंका व्यक्त किए जाने का मामला रखा था। इसके बाद पीजी कॉलेज दतिया के प्राचार्य से बात की गई और उन्हें इस बात के लिए राजी कर लिया गया कि वह अतिरिक्त इंतजाम करवाकर परीक्षा आयोजित कर लेंगे। 


इसके बाद परीक्षा केंद्र बदलने जाने की सूचना भी जीवाजी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर डाल दी गई। जेयू में परीक्षा केंद्र बदलने जाने के लिए बैठक चल रही थी इस बीच कुछ आंदोलनकारी छात्र भी जेयू के प्रशासनिक भवन के बाहर पहुंच गए थे। छात्र इंतजार कर रहे थे कि दोपहर तक परीक्षा केंद्र नहीं बदला जाता है तो वह दोबारा आंदोलन कर देंगे। लेकिन छात्र आंदोलन शुरू करते उससे पहले ही जेयू प्रबंधन ने परीक्षा केंद्र बदल दिया। 


यह था मामला: जेयू प्रबंधन ने 11 फरवरी की शाम को दतिया के राधाकृष्ण कॉलेज में राधाकृष्ण बीएड कॉलेज, अंजुमन कॉलेज आॅफ एजुकेशन, राधाकृष्ण कॉलेज इंदरगढ़, श्री रावतपुरा सरकार विज्ञान एवं शिक्षा महाविद्यालय तथा श्री इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन का परीक्षा केंद्र बना दिया था। छात्रों का आरोप था कि जिस कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाया गया है उनके संचालक आपस में रिश्तेदार हैं। 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें