• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Jyotiraditya Scindia: Jyotiraditya Scindia Camp Gwalior Congress MLA Munnalal Goyal Petition Hearing Today Latest News Updates Over Updates Over MP Political Crisis

ग्वालियर / बेंगलुरू में बंधक बनाने के आरोप पर विधायक गोयल ने वीडियो जारी कर कहा- मित्रों के साथ सुरक्षित हूं

बेंगलुरु में इस्तीफे देने वालों में कांग्रेस विधायकों में मुन्ना लाल गोयल का नाम भी शामिल है।- फाइल फोटो
X

  • हाईकोर्ट में सिंधिया गुट के विधायक गोयल के लिए बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की गई है
  • अधिवक्ता ने दायर की है याचिका, कहा- क्षेत्र की जनता 9 दिन से विधायक के लिए परेशान
  • ग्वालियर पूर्व क्षेत्र से विधायक हैं मुन्ना लाल गोयल, उनके बेटे ने भी कहा- पापा से संपर्क नहीं

दैनिक भास्कर

Mar 16, 2020, 08:54 PM IST

ग्वालियर. मध्य प्रदेश में सियासी घमासान के बीच सिंधिया गुट के विधायक मुन्ना लाल गोयल को लेकर हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की गई है। मामले की अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी। गोयल ग्वालियर पूर्व क्षेत्र की विधानसभा से विधायक हैं। यह याचिका एडवोकेट उमेश कुमार बोहरे ने दायर की है। याचिका में कहा गया कि कांग्रेस के विधायक गोयल को भाजपा नेताओं ने बंधक बना लिया है। परिवार ने उनके साथ अनहोनी की घटना होने की आशंका जताई है। परिवार का कहना है कि गोयल से उनका 8 दिन से संपर्क नहीं हो पा रहा है। क्षेत्र की जनता पिछले 9 दिन से परेशान है।

उधर, इन आरोपों के बीच विधायक मुन्नालाल गोयल का वीडियो सामने आया है। उन्होंने कहा है कि वह सुरक्षित हैं और जल्द ग्वालियर लौटूंगा। उनके बेटे मयंक ने भी वीडियो जारी कर पिता के सुरक्षित होने की बात कही है।

यह है बंदी प्रत्यक्षीकरण

बंदी प्रत्यक्षीकरण का आशय गैर कानूनी तरीके से रखे गए व्यक्ति को न्यायालय के सामने पेश किया जाए। बंदी प्रत्यक्षीकरण मनमानियों पर रोक लगाकर नागरिकों को सुरक्षा देता है।


सिंधिया के समर्थन में 22 विधायकों ने इस्तीफा दिया है
बेंगलुरु के रिजॉर्ट में ठहराए गए कांग्रेस के 6 मंत्रियों समेत 22 विधायकों ने 10 मार्च को इस्तीफा दिया। इनमें 6 के इस्तीफे स्वीकार कर लिए गए हैं। अन्य 16 विधायकों ने रविवार को दोबारा इस्तीफे भेजे। विधायकों ने वीडियो भी जारी किए हैं।


इन विधायकों ने इस्तीफा दिया
प्रदुम्न सिंह तोमर, रघुराज कंसाना, कमलेश जाटव, रक्षा संत्राव, भांडेर, जजपाल सिंह जज्जी, इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, तुलसी सिलावट, सुरेश धाकड़, महेंद्र सिंह सिसोदिया, ओपीएस भदौरिया, रणवीर जाटव, गिरराज दंडोतिया, जसवंत जाटव, गोविंद राजपूत, हरदीप डंग, मुन्ना लाल गोयल, ब्रिजेंद्र यादव, मोहन सिंह राठौड़, बिसाहू लाल सिंह, ऐदल सिंह कसाना, मनोज चौधरी का नाम शामिल है।

हाटपिपलिया विधायक के भाई ने लगाया आरोप

वहीं, दूसरी तरफ हाटपिपलिया से विधायक और सिंधिया गुट में शामिल मनोज चौधरी के भाई ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा है कि उनके भाई को बेंगलुरु में कहीं कैद करके रखा हुआ है। इसके कारण वह किसी से बात नहीं कर पा रहे हैं। परिजन परेशान हैं। उनका फोन भी छीन लिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना