• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Kamal Nath Loan Waiver | Kamal Nath Minister Govind Singh On Rahul Gandhi Over MP Farmers Loan Waiver

मप्र / मंत्री गोविंद सिंह ने कहा- राहुल गांधी का वादा था, किसानों का लोन 10 दिन में माफ करेंगे लेकिन हम नहीं कर सके

मंत्री गोविंद सिंह शुक्रवार को भिंड के मेहगांव में किसान ऋण माफी कार्यक्रम में पहुंचे थे। मंत्री गोविंद सिंह शुक्रवार को भिंड के मेहगांव में किसान ऋण माफी कार्यक्रम में पहुंचे थे।
X
मंत्री गोविंद सिंह शुक्रवार को भिंड के मेहगांव में किसान ऋण माफी कार्यक्रम में पहुंचे थे।मंत्री गोविंद सिंह शुक्रवार को भिंड के मेहगांव में किसान ऋण माफी कार्यक्रम में पहुंचे थे।

  • शुक्रवार को सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह भिंड के मेहगांव में किसान ऋण माफी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे
  • दिसंबर 2018 में चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने 2 लाख रुपए तक का कर्ज 10 दिनों में माफ करने का वादा किया था

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 08:59 PM IST

भोपाल/भिंड. शुक्रवार को सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह भिंड के मेहगांव में किसान ऋण माफी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार बनाने के बाद हम 10 दिनों में 2 लाख रुपए तक के किसान ऋण माफ करेंगे। लेकिन हम नहीं कर सके। विपक्ष का कहना है कि हमने आपके साथ विश्वासघात किया है। मैं कहना चाहता हूं कि स्थिति कठिन है। इसलिए ऋण माफ करने में देरी हो रही है।"

शिवराज सरकार पर निशाना
गोविंद सिंह ने किसानों का ऋण माफ नहीं कर पाने की वजह भाजपा की पूर्व शिवराज सरकार को बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश को भारी कर्ज में छोड़ दिया था। इससे मौजूदा सरकार अपना वादा समय पर नहीं पूरा कर सकी। राज्य की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है।

2018 में राहुल गांधी ने किया था वादा 
राहुल गांधी ने दिसंबर में 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज सत्ता में आने 10 दिनों के भीतर माफ करने का वादा किया था। उन्होंने यहां तक कहा था कि अगर उनकी पार्टी की सरकार 10 दिन में वादा नहीं निभा पाई तो वहां के मुख्यमंत्री को ही बदल दिया जाएगा।

भिंड के 26 हजार से ज्यादा किसान लाभान्वित 
गोविन्द सिंह ने कहा कि प्रदेश में जय किसान फसल ऋण माफी योजना का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है। इस योजना का पहला चरण पूरा हो चुका है। पहले चरण में भिंड जिले के 26,477 किसान लाभान्वित हुए हैं। इनका 86 करोड़ 69 लाख रुपए का ऋण माफ किया जा चुका है। दूसरे चरण में जिले में अब तक 3998 किसानों का 27 करोड़ 86 लाख रुपए से अधिक का ऋण माफ हुआ है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना