• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • घेराव करने पहुंचे कांग्रेसियों ने गिराए बेरीकेड्स, पुलिस ने चलाई वाटर कैनन
--Advertisement--

घेराव करने पहुंचे कांग्रेसियों ने गिराए बेरीकेड्स, पुलिस ने चलाई वाटर कैनन

पॉलीटिकल रिपोर्टर| ग्वालियर बेरोजगारी, उखड़ी सड़कों समेत अन्य जनसमस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन...

Dainik Bhaskar

Aug 25, 2018, 03:11 AM IST
घेराव करने पहुंचे कांग्रेसियों ने गिराए बेरीकेड्स, पुलिस ने चलाई वाटर कैनन
पॉलीटिकल रिपोर्टर| ग्वालियर

बेरोजगारी, उखड़ी सड़कों समेत अन्य जनसमस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देने संभागीय आयुक्त का घेराव करने जा रहे कांग्रेस नेताओं पर वाटर कैनन चलाई गई। युवा कांग्रेस के कार्यकारी जिला अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने भीगते हुए बेरीकेड्स गिरा दिए और पुलिसकर्मियों से उनकी झड़प भी हुई। जिसके बाद कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन बस पंक्चर होने के कारण उन्हें फूलबाग पर रिहा कर दिया। इससे पहले लक्ष्मीबाई समाधि के सामने स्थित मैदान पर जन आक्रोश सभा हुई और उसके बाद पैदल मार्च करते हुए कांग्रेस नेता मोतीमहल पहुंचे। यहां प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए भारतीय यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व मप्र के प्रभारी भैया पवार ने कहा- ग्वालियर वालों ने भाजपा सरकार को भगाने का प्रण कर लिया। मितेंद्र टिकट मांग रहे हैं। आज उन्होंने अपनी क्षमताएं पार्टी को दिखाई हैं। यहां पार्टी कार्यकर्ता इस बार भाजपा को सबक सिखाएंगे। जिला अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि युवाओं की दम पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता वापसी करेगी। प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के सदस्य रमेश अग्रवाल ने कहा- मितेंद्र अपने पिता के अधूरे सपनों को पूरा करेंगे। हर वर्ग का व्यक्ति भाजपा के शासन से परेशान हैं। चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी। इस मौके पर अशोक शर्मा,रामवरन गुर्जर, सुरेन्द्र शर्मा, रश्मि पवार,वीरेंद्र यादव, पंकज शर्मा, महादेव अपोरिया, मिथिलेश सिंह, पप्पू यादव , सुनील श्रीवास, भीकम सिंह गुर्जर, श्यामसिंह चौहान, संजय शर्मा, उषा चौहान, देवेंद्र पाठक, हेवरन कंसाना, विकास शर्मा, रामनिवास यादव, शिवराज यादव आदि मौजूद थे।

वाटर कैनन से प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने का प्रयास करती पुलिस।

मतदाता सूची पुनरीक्षण की तारीख बढ़ाएं : गोयल

ग्वालियर|
कांग्रेस नेता मुन्नालाल गोयल ने मुख्य चुनाव आयुक्त आैर मप्र निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की तारीख बढ़ाने की मांग की है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि ग्वालियर जिला निर्वाचन कार्यालय में पदस्थ अधिकारी सत्तारुढ़ दल के दबाव में मतदाता सूचियों में व्याप्त विसंगतियों को दूर करने, दोहरी प्रवृष्टि वाले नाम हटाने, पात्र मतदाताआें के नाम जोड़ने के काम को गंभीरता से नहीं ले रहा है।

प्रदेश में दिल्ली की तर्ज पर बिजली और स्वास्थ्य सेवाएं देगी आप

ग्वालियर| मप्र में पिछले 15 सालों में भ्रष्टाचार से लेकर बलात्कार की घटनाएं बढ़ गई हैं। जो प्रदेश दिल्ली को बिजली सप्लाई करता हो, उस प्रदेश को विकसित होना चाहिए। आज सबके सामने स्थिति है कि विकास की गाथाएं सिर्फ पोस्टर, बैनर और कार्यक्रमों में सिमट कर रह गई हैं। अब प्रदेश की जनता भाजपा को हटाना चाह रही है। आम आदमी पार्टी सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सरकार बनने पर दिल्ली की तर्ज पर मप्र वासियों को सुविधाएं दी जाएंगी।

आप से राज्यसभा सदस्य डाॅ. सुशील गुप्ता ने संवाददाताओं को बताया कि मप्र में विधानसभा चुनाव को लेकर आप ने तैयारी शुरू कर दी है। अभी 89 सीटों पर प्रत्याशी भी घोषित हो चुके हैं, इनमें ग्वालियर की चारों सीटें शामिल हैं। सरकार बनी तो स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली और बेरोजगारी को दूर करना लक्ष्य रहेगा। उन्होंने बताया कि हम मप्र से बिजली लेने के बाद भी 200 यूनिट 550 रुपए में देते हैं। जबकि मप्र में 1327 रुपए में मिलती है। 400 यूनिट बिजली 926 रुपए में और मप्र में 3100 रुपए में मिल रही है। दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक खुले हैं। पत्रकारवार्ता में पोस्टल सर्विसेस के सेवानिवृत्त अधिकारी उमेश वर्मा ने प्रदेश के संयोजक आलोक अग्रवाल के हाथों सदस्यता ग्रहण कीं।

किया रोड शो: राज्यसभा सांसद श्री गुप्ता और प्रदेश संयोजक श्री अग्रवाल ने विधानसभा प्रत्याशियों को लेकर रोड-शो किया। ग्वालियर पूर्व की प्रत्याशी मनीक्षा सिंह तोमर, दक्षिण के दिलीप मिश्रा, ग्वालियर के कुलदीप बाथम को उनके क्षेत्र में लेकर रोड-शो निकाला। ग्रामीण के द्वारिका सिंह बारादरी चौराहे पर आ गए थे।

बातचीत

X
घेराव करने पहुंचे कांग्रेसियों ने गिराए बेरीकेड्स, पुलिस ने चलाई वाटर कैनन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..