• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • देश हित में काम करने वाली संस्थाएं ही राष्ट्रवादी संगठन: जयभान सिंह
--Advertisement--

देश हित में काम करने वाली संस्थाएं ही राष्ट्रवादी संगठन: जयभान सिंह

देश हित में काम करने वाली सामाजिक संस्थाएं सही मायने में राष्ट्रवादी संगठन हैं। भारत विकास परिषद जैसी संस्थाएं...

Dainik Bhaskar

Jun 04, 2018, 03:25 AM IST
देश हित में काम करने वाली सामाजिक संस्थाएं सही मायने में राष्ट्रवादी संगठन हैं। भारत विकास परिषद जैसी संस्थाएं इस दिशा में अच्छा काम कर रही हैं। यह बात उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कही। श्री पवैया भारत विकास परिषद के मध्य भारत उत्तर प्रांत सेंट्रल रीजन प्रांतीय कार्यपरिषद की बैठक एवं कार्यकर्ता सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।

रविवार को चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सभागार में आयोजित समारोह में श्री पवैया ने कहा कि भारत सांस्कृतिक राष्ट्र है, जिसने कभी अपनी संस्कृति को नहीं छोड़ा। हमारे देश में आज भी कश्मीर से कन्याकुमारी तक होली के रंग एक साथ बिखेरे जाते हैं। दीपावली में दीपों की ज्योति एक साथ जलाई जाती है और राखी की मर्यादा भी निभाई जाती है। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कहा कि भारत विकास परिषद मानवता की सेवा के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही है। कार्यक्रम की अध्यक्षता नेशनल चेयरमैन संस्कार भारत विकास परिषद पीके जैन ने की।

इस अवसर पर मंचासीन अतिथियों में प्रांतीय अध्यक्ष दीपक भार्गव प्रांतीय महामंत्री विनोद गर्ग प्रांतीय कोषाध्यक्ष अभय चिट्टा मंचासीन थे। भारत विकास परिषद मध्य भारत उत्तर प्रांत की शाखाओं द्वारा संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा और समर्पण भाव से काम करने वाली शाखाओं को सम्मानित किया गया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..