Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» ओजस्व,अर्पण,कार्तिक और आयुषी शीर्ष पर

ओजस्व,अर्पण,कार्तिक और आयुषी शीर्ष पर

विराेधी के खिलाफ चाल चलने के लिए सोचता हुआ खिलाड़ी। स्पोर्ट्स रिपोर्टर| ग्वालियर अचलेश्वर मंदिर स्थित...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 04:15 AM IST

ओजस्व,अर्पण,कार्तिक और आयुषी शीर्ष पर
विराेधी के खिलाफ चाल चलने के लिए सोचता हुआ खिलाड़ी।

स्पोर्ट्स रिपोर्टर| ग्वालियर

अचलेश्वर मंदिर स्थित जीवायएमसी क्लब में खेली जा रही जिला स्तरीय शतरंज (अंडर 19) प्रतियोगिता में पहले दिन ओजस्व सिंह, अर्पण, कार्तिक और आयुषी ने विजयी चाल चलते हुए पहले दो राउंड में अपना दबदबा बनाया। दो दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ संतोष गुप्ता और अरविंद भदौरिया की उपस्थिति में हुआ। प्रतियोगिता में शुक्रवार को दो राउंड के मुकाबले होंगे।

जिला शतरंज संघ के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता में पहले दिन बालक-बालिका खिलाड़ियों के बीच अच्छे मुकाबले देखने को मिले। स्टेट चैंपियनशिप में खेलने का सपना लेकर खेल रहे खिलाड़ियों ने अपने-अपने मुकाबले जीतने के लिए खूब मशक्कत की। ओजस्व सिंह और अहान हजारी के मैच की शुरुआत रोयलोपेज वेरिएशन से हुई। मध्य खेल के बाद ओजस्व ने अपने अनुभव का लाभ लेते हुए एक चेंज हाथी मारते हुए मैन अपने नाम कर लिया। वहीं दूसरे बोर्ड पर आयुषी और इश्वी के बीच भी अच्छी भिड़ंत देखने को मिली। लेकिन आयुषी के तेजतर्रार खेल प्रदर्शन के आगे इश्वी को हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा आर्या ने वरुनिका को, आयुषी ने वंशिका को, अदिति ने सलोनी को, अर्पण ने दिव्यांश को, कार्तिक ने आयुष को हराकर अगले राउंड के लिए अपनी दावेदारी पेश की।

जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष संजय कट्ठल ने बताया कि इस प्रतियोगिता से चयनित 4 बालक और 4 बालिकाओं को स्टेट में खेलने का मौका मिलेगा। यह चैंपियनशिप 8 जून से 10 जून तक जबलपुर में खेली जाएगी। गौरतलब है कि जिला स्तरीय इस प्रतियोगिता में 60 खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं।

Chess

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×