• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • IITTM में अब बीबीए में 300 सीट पर मिलेगा प्रवेश
--Advertisement--

IITTM में अब बीबीए में 300 सीट पर मिलेगा प्रवेश

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म एंड ट्रेवल मैनेजमेंट (आईआईटीटीएम) के ग्वालियर, भुवनेश्वर, नोएडा और नेल्लोर कैंपस...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 04:25 AM IST
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म एंड ट्रेवल मैनेजमेंट (आईआईटीटीएम) के ग्वालियर, भुवनेश्वर, नोएडा और नेल्लोर कैंपस में बीबीए में अब 300 सीट पर एडमिशन होगा। 2017 में बीबीए में 240 सीट पर एडमिशन हुआ था, इस बार 60 सीट का इजाफा किया गया है। इसके अलावा एमबीए में आईआईटीटीएम के चारों कैंपस में 600 सीट पर एडमिशन होगा। एडमिशन के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख भी संस्थान की ओर से बढ़ाई गई है। अब इच्छुक स्टूडेंट्स 20 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। एडमिशन चेयरमैन डॉ. चंद्रशेखर बरुआ ने बताया कि अब तक एक हजार से ज्यादा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। 20 मई तक इनकी संख्या में और इजाफा होगा। अधिक जानकारी के लिए संस्थान की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इस बार बीबीए और एमबीए के देशभर में आईआईटीटीएम ने अलग-अलग परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इसके माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें शामिल हो सकेंगे। बीबीए की लिखित परीक्षा 3 जून को होगी।

3 जून को एंट्रेंस एक्जाम

बीबीए टूरिज्म एंड ट्रेवल और एमबीए टूरिज्म एंड ट्रेवल मैनेजमेंट में एडमिशन के लिए 3 जून को देशभर के विभिन्न शहरों में एक्जाम होगा। यह सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। इसके बाद 5 दिन ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू होगा। इसमें लिखित परीक्षा के 70 प्रतिशत, ग्रुप डिस्कशन के 15 और पर्सनल इंटरव्यू के 15 प्रतिशत नंबर जोड़े जाएंगे।

29 जून को आएगी लिस्ट

बीबीए एडमिशन की मेरिट लिस्ट 29 जून को आएगी। एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को 14 जुलाई तक एडमिशन फीस भरनी होगी। 17 जुलाई को बेटिंग लिस्ट वाले स्टूडेंट्स की सूची जारी की जाएगी। 31 जुलाई तक सभी तरह की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

एमबीए के लिए 25 साल

एमबीए के लिए 25 साल की उम्र के प्रतिभागी एडमिशन ले सकेंगे। इसके लिए कैट, मैट, जीमैट, सीमैट का स्कोर कार्ड लगेगा और इसके 70 % नंबर जोड़े जाएंगे। 15 % ग्रुप डिस्कशन और 15 % पर्सनल इंटरव्यू के नंबर जुड़ेंगे। 18 से 22 जून तक जीडीपीआई होगा और 14 जून को मेरिट लिस्ट आएगी।