ग्वालियर / किसी ने शादी की तारीख बदली तो किसी ने बुकिंग कर दी कैंसिल, 12 मई को होने वाली शादियों पर संकट



lok sabha chunav 2019
X
lok sabha chunav 2019

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 01:06 PM IST

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 12 मई को होना है और इस दिन सहालग भी है। लेकिन चुनाव के कारण इस दिन होने वाली शादियों पर संकट खड़ा हो गया है। हालत ये है कि दो माह पहले मैरिज गार्डन और धर्मशाला की बुकिंग करा चुके परिवार अब उसे कैंसिल कर रहे हैं। कुछ परिवारों ने शादी ही आगे बढ़ा दी है। दरअसल, शहर की ज्यादातर धर्मशालाओं में चुनाव के लिए मतदान केंद्र बनाए जाते हैं। इनमें रिजर्व पुलिस बल को ठहराया भी जाता है। इस कारण शादी समाराेह नहीं हो सकेंगे। लेकिन विवाह वाले परिवारों को अब दूसरा शादी स्थल ढूंढने में दिक्कत आ रही है। 


नई सड़क स्थित चंपाबाग बगीची में शादियां होती हैं। यहां पर मतदान केंद्र भी प्रस्तावित है। प्रबंधक अशोक कुमार तिवारी का कहना है कि 12 मई को शादी की बुकिंग के लिए लोग संपर्क कर रहे हैं, लेकिन हम बुकिंग नहीं ले रहे हैं। वहीं महावीर धर्मशाला (नई सड़क) यहां पर मतदान केंद्र नहीं बनेगा। लेकिन यहां मतदान कराने के लिए रिजर्व बल ठहराया जाएगा। धर्मशाला के इंचार्ज सुरेंद्र ने बताया कि 12 मई को एक शादी की बुकिंग थी, जिसे कैंसिल कर दिया गया है। इसी तरह मदन मोहन मंदिर के प्रबंधक शिवनारायण का कहना है कि दो शादियां हैं। अभी ये कैंसिल नहीं की हैं, पुलिस बल को एक तरफ का हिस्सा दे देंगे। 


माहेश्वरी भवन: तीन दिन के लिए कराई थी बुकिंग, प्रबंधन ने अचानक कर दी कैंसिल 
डीडवाना ओली स्थित माहेश्वरी भवन को अर्पित शर्मा ने 11 से 13 मई के लिए बुक कराया था। कसेरा ओली में रहने वाले अर्पित के परिजन की सोच थी कि तीन दिन में सारे कार्यक्रम हो जाएंगे और मेहमान भी रुके रहेंगे। शनिवार को अचानक माहेश्वरी भवन के प्रबंधक हरीशंकर शर्मा ने अर्पित को फोन लगाकर बुकिंग कैंसिल करने की सूचना दी। इससे परिवार परेशान हाे गया। अर्पित का कहना है कि इससे हमारा नुकसान और परेशानी बढ़ गई है। 

 

दानी धर्मशाला: रामवरन घर से ही करेंगे शादी 
गोल पहाड़िया पर रहने वाले रामवरन रजक के परिवार में 12 मई काे शादी है। उन्होंने दानाओली स्थित दानी धर्मशाला में बुकिंग कराई थी। लेकिन मतदान केंद्र बनने के कारण वे यहां से समाराेह न कर घार से ही शादी के सभी कार्यक्रम करेंगे। धर्मशाला में सजावट और अन्य सभी कामों की जिम्मेदारी देखने वाले रामकुमार अग्रवाल के मुताबिक श्री रजक के घर पर इंतजाम किए जाएंगे। इसी तरह सगुन पैलेस कमानी पुल पर 12 मई की बुकिंग काे कैंसिल किया गया है। 


जैन छात्रावास: बदलना पड़ी शादी की तिथि 
माधव डिस्पेंसरी के सामने (राजपाएगा रोड) स्थित जैन छात्रावास में 12 मई के लिए शेख की बगिया निवासी अजय बंसल के घर में शादी है। उन्होंने जैन छात्रावास में बुकिंग कराई थी। लेकिन छात्रावास में मतदान केंद्र होने के कारण शादी नहीं हो सकेगी। इस कारण उन्हाेंने शादी की तिथि बदलकर 8 जून तय की है। छात्रावास के अध्यक्ष राजेंद्र जैन का कहना है कि मतदान केंद्र न भी बने ताे यहां पुलिस फोर्स को रोक दिया जाता है। इससे दिक्कत आती है। यदि बुकिंग कैंसिल हाेती है ताे हमें किसी को पैसा लौटाने में कोई दिक्कत नहीं है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना