ग्वालियर

--Advertisement--

प्लेटफार्म पर ले जा रहा था अनजान व्यक्ति महिला ने टोका तो बच्ची को छोड़कर भागा

जीआरपी जांच अधिकारी अंजना भिलवाई ने बताया कि वीडियो कॉलिंग पर घरवालों ने खुशी को पहचान लिया है।

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:22 AM IST
man leaving girl on Gwalior platform

ग्वालियर. अपने पिता के परिचित के साथ विशाखापट्नम से ग्वालियर आ रही 12 साल की बच्ची इटारसी स्टेशन पर ट्रेन से उतर गई। प्लेटफार्म पर एक अनजान व्यक्ति उसे अपने साथ लेकर जाने लगा। तभी एक महिला की नजर उस पर पड़ी। उन्होंने उस व्यक्ति को टोका तो वह बच्ची को छोड़कर भाग गया। महिला के नाम की जगह सिर्फ इतना पता चला है कि इंग्लिश की टीचर हैं आैर उन्हें कोठारी मैडम के नाम से जाना जाता है।


12 साल की खुशी शर्मा अपने पिता के परिचित संजय सिंह की पत्नी सीता सिंह के साथ वहां से 30 अप्रैल को ग्वालियर के लिए रवाना हुई। वह ट्रेन 12803 के ए-1 कोच में सीट नंबर 41 पर सवार थी। ट्रेन जब भोपाल पहुंचने वाली थी तब सीता उसे उठाने उठीं तो खुशी बर्थ पर नहीं थी। जब वह नहीं मिली तो सीता ने इसकी सूचना पति संजय सिंह को दी। संजय सिंह ने इटारसी में परिचितों को फोन लगाया तो परिचित इटारसी जीआरपी थाने पहुंचे। वहां उन्हें खुशी मिल गई। उधर खुशी की मां मनीषा भी अपने बेटे के साथ इटारसी पहुंच गईं। उनका कहना है कि खुशी विशाखापट्नम में हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही है आैर छुट्टी में अपने चाचा के पास ग्वालियर आ रही थी। शर्मा परिवार अंबाह का है।

खुशी ने अपना नाम सौजन्य बताया

जीआरपी को खुशी ने अपना नाम सौजन्य पटनायक बताया। उसने बताया कि वह विशाखापटनम में दादा -दादी के पास रहती है। उन्होंने ही उसे विशाखापटनम से इटारसी का टिकट देकर ट्रेन में बैठाया था। जबकि जीआरपी को कोई टिकट नहीं मिला।

पहचानने से किया इनकार

इटारसी जीआरपी के कर्मियों ने वीडियो कॉलिंग के जरिए संजय सिंह से खुशी की बात कराई। श्री सिंह ने तो खुशी को पहचान लिया। लेकिन खुशी ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया। इस पर श्री सिंह ने खुशी से जुड़ी जानकारियां और सामान के बारे में पुलिस को बताया आैर उसे अपने पास ही रखने को कहा।

घर वालों ने पहचान लिया
जीआरपी जांच अधिकारी अंजना भिलवाई ने बताया कि वीडियो कॉलिंग पर घरवालों ने खुशी को पहचान लिया है। लेकिन वो अपना नाम सौजन्य पटनायक बता रही है। फिलहाल उसके घरवाले उसकी पहचान से संबंधित कोई दस्तावेज लेकर नहीं आए हैं। खुशी को मनोचिकित्सक के पास ले जाकर काउंसिल कराई जाएगी।

X
man leaving girl on Gwalior platform
Click to listen..