• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • MP Foundation Day Sthapna Diwas 2019: Deendayal Upadhyay photo printed On invitation card hoshangabad collector

मप्र स्थापना दिवस / होशंगाबाद में आमंत्रण कार्ड पर छपा पंडित दीनदयाल का फोटो, भिंड में 24 छात्राओं को मधुमक्खियों ने काटा

होशंगाबाद में प्रदेश की स्थापना दिवस पर जिला जन संपर्क विभाग द्वारा छपवाए गए कार्ड पर छपा पंडित दीनदयाल उपाध्याय का फोटो। होशंगाबाद में प्रदेश की स्थापना दिवस पर जिला जन संपर्क विभाग द्वारा छपवाए गए कार्ड पर छपा पंडित दीनदयाल उपाध्याय का फोटो।
X
होशंगाबाद में प्रदेश की स्थापना दिवस पर जिला जन संपर्क विभाग द्वारा छपवाए गए कार्ड पर छपा पंडित दीनदयाल उपाध्याय का फोटो।होशंगाबाद में प्रदेश की स्थापना दिवस पर जिला जन संपर्क विभाग द्वारा छपवाए गए कार्ड पर छपा पंडित दीनदयाल उपाध्याय का फोटो।

  • गुरुवार रात जब कलेक्टर के पास ये आमंत्रण कार्ड पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ
  • भिंड में स्थापना दिवस कार्यक्रम पर मधुमक्खियों का हमला, छात्राएं अस्पताल में भर्ती

 

दैनिक भास्कर

Nov 01, 2019, 05:09 PM IST

होशंगाबाद. जिले में मध्य प्रदेश के 64वें स्थापना दिवस पर होने वाले कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन द्वारा छपवाए गए आमंत्रण कार्ड पर जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का फोटो छप गया। इतना ही नहीं कार्ड जिले के अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों को वितरित भी कर दिए गए। गुरुवार रात जब कलेक्टर के पास ये आमंत्रण कार्ड पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ। 

 

 

कलेक्टर ने कार्ड देखते ही जनसंर्पक विभाग के अधिकारी को फोन लगा जमकर फटकार लगाई और इसके बाद रात में दूसरे कार्ड छपवाकर वितरित किए गए। मामला भोपाल तक पहुंचा तो जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने  एक कर्मचारी पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

bhind

भिंड में 24 छात्राओं को मधुमक्खियों ने काटा: भिंड में आयोजित स्थापना दिवस के कार्यक्रम में 24 छात्राओं को मधुमक्खियों ने काट लिया। चार छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस वक्त मधुमक्खियों ने छात्राओं पर हमला किया। उस समय सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह का भाषण चल रहा था और मंच पर कलेक्टर के अलावा कई अफसर बैठे हुए थे। मधुमक्खियों के हमले से कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। कुछ छात्राओं ने कपड़े से अपने शरीर और मुंह को ढंकने की कोशिश की। लेकिन फिर भी कई छात्राओं को मधुमक्खियों ने काट लिया। इससे कई छात्राओं के चेहरे पर सूजन आ गई और कई छात्राओं बेसुध हो गईं। छात्राओं को भागता देख मंत्री भाषण खत्म कर चले गए। 

 

सतना में दिया गया खराब खाना: स्थापना दिवस पर सतना के करीब 89 स्कूलों में खराब मिड डे मील की सप्लाई की गई। बच्चों ने जैसे ही खाना शुरू किया उन्हें ऊबकाई आने लगी। इसकी शिकायत बच्चों ने शिक्षकों से की तो उन्होंने बच्चों से खाने नहीं खाने को कहा। तुरंत खराब खाने की जानकारी डीईओ को दी गई। इसके बाद सभी स्कूलों से खाना फिकवा दिया गया। 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना