• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news 120 calaniians stopped supply for 3 hours still tripping two and a half hours power gul

120 काॅलाेनियाें में 3 घंटे सप्लाई बंद कर मेंटेनेंस किया, फिर भी ट्रिपिंग, आंधी में ढाई घंटे बिजली गुल

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST
Gwalior News - mp news 120 calaniians stopped supply for 3 hours still tripping two and a half hours power gul




जयेंद्रगंज में तार टूटकर सड़क पर गिरा

सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर

बिजली कंपनी ने मंगलवार को शहर की 120 कॉलोनियों और मोहल्लों में सुबह 8 से 11 बजे तक बिजली सप्लाई बंद कर 11 केवी के 22 फीडरों पर मेंटेनेंस किया। फिर भी दिनभर कई इलाकों में बिजली की ट्रिपिंग होती रही। 33 केवी के एयरफोर्स, एमईएस और रूप सिंह स्टेडियम फीडर पर दोपहर में 2 से 6 घंटे के लिए कटौती हुई। शाम 7 बजे आंधी आने पर बिजली कंपनी ने सारे शहर की सप्लाई 20 से 45 मिनट के लिए बंद कर दी। जयेंद्रगंज में बिजली लाइन का तार टूटकर सड़क पर आ गिरा। इससे कुछ देर के लिए ट्रैफिक जाम हो गया। शिंदे की छावनी और द्वारिकापुरी क्षेत्र में शाम 7.30 बजे से 10 बजे तक बिजली गुल रही।

सारी कोशिशें बेकार, न ट्रिपिंग रुकी न अघोषित कटौती

बिजली कंपनी ने दावा किया कि सुबह 8 से 11 बजे के बीच साउथ, ईस्ट, नॉर्थ और सेंट्रल डिवीजन में 11 केवी के 22 फीडर और उनसे लगी 120 कॉलोनियों व मोहल्लों में पेड़ छांटने, जंपर बदलने और एबी स्विच के खराब पार्ट्स चेंज करने के काम किए। इस काम में बिजली कंपनी ने करीब 200 से ज्यादा लाइन स्टाफ को फील्ड में उतारा। लेकिन दोपहर 12 बजे से ही 33 केवी के फीडर बंद होना शुरू हो गए। चूंकि 33 केवी से ही 11 केवी की लाइन जुड़ी होती है, इसलिए 33 केवी की लाइन के बंद होने के कारण 11 केवी की कई लाइनें भी प्रभावित हुईं।

दोपहर में 33 केवी के ये फीडर फॉल्ट के कारण हुए बंद

जेएएच: ओपीडी में टॉर्च की रोशनी में देखने पड़े मरीज

ग्वालियर | जेएएच की ओपीडी में मंगलवार को बिजली गुल होने के कारण डॉक्टरों को मोबाइल टॉर्च की रोशनी में मरीजों के एक्स-रे देखने पड़े। ओपीडी में पहले आधे घंटे के लिए बिजली गई फिर 4 बार ट्रिपिंग हुई। इस कारण एक्स-रे सहित अन्य जांचें नहीं हो सकीं। डॉक्टरों के कक्षों मेंअंधेरा रहा। कई डॉक्टराें ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी में मरीजाें काे देखा। सबसे अधिक परेशानी नेत्र विभाग, मेडिसिन, ईसीजी, गायनिक, स्किन, रेडियोलॉजी, एनेस्थीसिया, कार्डियोलॉजी, पीडियाट्रिक विभाग के डॉक्टरों को करना पड़ा। एक्स-रे और ईसीजी रूम के बाहर मरीजों की लंबी कतारें लग गईं। पिछले 10 दिन में जेएएच में ऐसा तीसरी बार हुआ है। लेकिन पहली की तरह इस बार भी जनरेटर समय पर नहीं चालू किए गए।

X
Gwalior News - mp news 120 calaniians stopped supply for 3 hours still tripping two and a half hours power gul
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना