निगम में नौकरी के नाम पर 2.50 लाख रुपए ठगे, दो माह वेतन भी दिया

Gwalior News - क्राइम रिपोेर्टर | ग्वालियर नगर निगम में चतुर्थ श्रेणी पद पर नौकरी के नाम पर एक महिला से 2.50 लाख रुपए की ठगी का...

May 18, 2019, 07:31 AM IST
क्राइम रिपोेर्टर | ग्वालियर

नगर निगम में चतुर्थ श्रेणी पद पर नौकरी के नाम पर एक महिला से 2.50 लाख रुपए की ठगी का मामला हजीरा पुलिस ने दर्ज किया है। मामला दो वर्ष पुराना है अौर इस दौरान ठग ने नगर निगम अायुक्त कार्यालय का एक कार्ड व नियुक्ति पत्र भी दे दिया था। कोटेश्वर मंदिर के पास एक दुकान पर बैठा कर दो माह का वेतन भी बैंक खाते में ट्रांसफर किया गया था। बाद में जब महिला ने संदेह होने पर दामाद के साथ नगर निगम कार्यालय पहुंचकर दस्तावेज चेक कराए तब वह फर्जी निकले।

थाना प्रभारी अालोक परिहार ने बताया कि मेजर काॅलोनी हजीरा निवासी फूलन प|ी विजय दोहरे से मदन बाथम निवासी राधा काॅलोनी ने उसके दामाद संजय की नगर निगम में नौकरी लगवाने के लिए 2.50 लाख रुपए 2017 में लिए थे। मदन ने रुपए लेने के कुछ माह बाद नगर निगम अायुक्त कार्यालय का कार्ड अौर उसके बाद नियुक्ति पत्र दिया था। कुछ माह बाद अारोपी मदन ने फूलन के दामाद संजय को कोटेश्वर मंदिर स्थित एक दुकान पर बैठाया। यह दुकान अाॅफिस जैसी थी। इसी दौरान संजय को दो माह का वेतन भी उसके खाते में ट्रांसफर किया। इसी अाॅफिस समान दुकान पर बैठने के दौरान संजय को पता चला कि लगभग 15 युवक उसी की तरह अाते हैं। इन सभी युवकों से भी मदन ने नौकरी लगवाने के लिए रुपए लिए थे। बाद में संजय अपनी सास फूलन के साथ नगर निगम मुख्यालय पहुंचा अौर वहां पर जब मदन द्वारा दिए गए कार्ड व नियुक्ति पत्र निगम अधिकारी को दिखाए तो अधिकारी ने फर्जी बताए। इस पर फूलन ने मदन से रुपए वापस मांगे तब पहले तो वह भरोसा देता रहा अौर बाद में रुपए देने से मना कर दिया।

नल का पाइप तोड़ा, रोकने पर सिर में मारा सरिया, अस्पताल में भर्ती

गेंडेवाली सड़क पर शुक्रवार सुबह एक युवक को उसके पड़ोसी ने पीटा। पहले तो उसके नल का पाइप तोड़ दिया। जब युवक ने टोका तो उसकी मारपीट कर दी। सिर में सरिया मारा, जिससे वह घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इंदरगंज थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। गेंडेवाली सड़क के रहने वाले पवन पाराशर ने बताया कि शुक्रवार सुबह उसके नल का पाइप पड़ोस में रहने वाले कालू उर्फ मनीष शर्मा ने तोड़ दिया। इस पर पवन ने टोका तो उसने थप्पड़ मार दिया। मुंहवाद होने पर सिर में सरिया मार दिया।

स्मैक तस्करी में पकड़ी कार होमगार्ड कमांडेंट की निकली

ग्वालियर | स्मैक तस्करों से बरामद कार होमगार्ड कमां‌डेंट दतिया की निकली। होमगार्ड कमांडेंट ने गुरुवार की रात ड्राइवर के साथ बहोड़ापुर थाना पहुंचकर अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज कराया। पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस कार में बुधवार को स्मैक की खेप के साथ तस्करों को गिरफ्तार किया था। अब पुलिस यह पता कर रही है कि तस्कर क्या इस कार का पूर्व में भी उपयोग कर चुके हैं। फिलहाल ड्राइवर ने दोस्त को पहली बार ही कार दिए जाने की बात कही है।

थाना प्रभारी विवेक अष्ठाना ने बताया कि ड्राइवर धीरेंद्र चौहान ने दतिया के होमगार्ड कमांडेंट रिपुदमन सिंह ठाकुर के साथ थाने पर पहुंचकर बताया कि उनकी कार (एमपी 09 सी 9057) को उनका दोस्त विजय उर्फ भरोसी राजपूत निवासी सिंहपुर लहार 10 मिनट के लिए लेकर गया था लेकिन वह वापस नहीं अाया। इसी कार में‌ बुधवार को दिन में क्राइम ब्रांच ने सिरोल क्षेत्र में अफजल खान निवासी आजाद नगर इटावा, विजय सिंह उर्फ भरोसी राजपूत निवासी सिंहपुर लहार और अमर गुर्जर निवासी पुराने थाने के पास गोहद को 300 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था। पकड़े जाने पर भरोसी ने कार खुद की बताई थी। उसने यह भी बताया था कि एग्रीमेंट कर उसने कार खरीदी है।

निचली अदालत का फैसला पलटा करोड़ों रुपए की जमीन सरकार की हुई

लीगल रिपोेर्टर | ग्वालियर

सिरोल में 28 बीघा से अधिक जमीन निचली अदालत का फैसला पलटते हुए शासन की हो गई है। अपर सत्र न्यायाधीश रामजी गुप्ता ने पाया कि जमीन का अपना बताने का दावा करने वाले लोगों ने गलत तरीके से रिकॉर्ड में जमीन अपने नाम पर दर्ज कराई है। शासकीय अधिवक्ता बृजमोहन श्रीवास्तव ने बताया कि संदेश सिंह तोमर और शिवेंद्र सिंह ने 2004 में निचली अदालत में दावा पेश कर कहा- सर्वे नंबर 6 और 8/2 की क्रमश: 12 बीघा 18 विस्वा, 15 बीघा 19 विस्वा जमीन हमारे दादा को पट्‌टे पर 30 साल पहले मिली थी। अब प्रशासन हमें इस जमीन से बेदखल करना चाहता है। निचली अदालत और हाईकोर्ट में मामला खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में मामला पहुंचा और सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की पुन: सुनवाई का आदेश दिया था।

कर निर्धारण के लिए रिश्वत मांगने वाले बाबू को सजा

विशेष न्यायाधीश रामजी गुप्ता द्वारा सेल टैक्स सर्किल 2 के बाबू महेश पचोखरिया को 3 साल की सजा और 5 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया गया है। विशेष लोक अभियोजक अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि शान गन हाउस फालका बाजार लश्कर के अकाउंटेंट गिरिराज अग्रवाल से वर्ष 2013 एवं 14 के सेल टैक्स निर्धारण के लिए महेश ने पहले 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी और बाद में पहली किश्त के तौर पर 5 हजार रुपए मांगे। जिसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर से की गई थी।

मोड़ पर फिसली बाइक, युवक की मौत

ग्वालियर | गिरवाई रोड पर एक बाइक फिसल जाने से बाइक सवार की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए लोगों ने चक्काजाम करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया। गिरवाई स्थित गणेश मंदिर के पास रहने वाले सुरेश पुत्र रामसिंह कुशवाह उम्र 45 साल अपने रिश्तेदार के ढाबे पर काम करते थे। शुक्रवार शाम करीब 6 बजे वह अपनी बाइक से ढाबे पर जा रहे थे। गिरवाई थाने के पास मोड़ पर अचानक बाइक फिसली और बाइक सवार गिरा। इससे उसकी मौत हो गई।

ग्वालियर, शनिवार 18 मई , 2019 |

05

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना