• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news 45 lakh cheated from female professor in the name of selling flat

फ्लैट बेचने के नाम पर महिला प्रोफेसर से 45 लाख की ठगी

Gwalior News - फ्लैट बेचने के नाम पर केआरजी कॉलेज की महिला प्रोफेसर से 45 लाख रुपए की धोखाधड़ी हो गई। धोखाधड़ी करने वाले टाउनशिप के...

Jan 16, 2020, 07:36 AM IST
Gwalior News - mp news 45 lakh cheated from female professor in the name of selling flat
फ्लैट बेचने के नाम पर केआरजी कॉलेज की महिला प्रोफेसर से 45 लाख रुपए की धोखाधड़ी हो गई। धोखाधड़ी करने वाले टाउनशिप के प्रोजेक्ट मैनेजर व डायरेक्टर पर मामला दर्ज कर लिया गया है। इन लोगों ने महिला प्रोफेसर से 45 लाख रुपए लेकर सात साल पहले एक फ्लैट बेचने का एग्रीमेंट किया था। जिस ब्लॉक में फ्लैट दिखाया था, उस समय वह ब्लॉक बन रहा था। बाद में ब्लॉक बन गया, फ्लैट भी दूसरे को बेच दिया गया। लेकिन महिला प्रोफेसर को न तो फ्लैट की रजिस्ट्री की गई और न ही रुपए ही वापस किए गए। इन लोगों ने वह फ्लैट किसी और को बेच दिया। सिरोल थाना पुलिस ने प्रोजेक्ट मैनेजर और डायरेक्टर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

बहोड़ापुर स्थित विनय नगर की रहने वालीं कविता प|ी हेमचंद्र बंसल केआरजी कॉलेज में प्रोफेसर हैं। 2013 में उन्होंने सिरोल रोड पर बनी एक टाउनशिप में फ्लैट खरीदने के लिए प्रोजेक्ट मैनेजर से संपर्क किया। प्रोजेक्ट मैनेजर ने सोसाइटी के डायरेक्टर से मिलवाया। दोनों ने उन्हें एक ब्लॉक में 52 लाख रुपए कीमत का फ्लैट बेचने के एवज में 45 लाख रुपए ले लिए। इसका एग्रीमेंट भी कर लिया। इसके बाद फ्लैट किसी और को बेच दिया। निर्धारित अवधि में जब उन्हें पजेशन नहीं मिला तो उन्होंने संपर्क किया। तब पता लगा इन लोगों ने फ्लैट किसी और को बेच दिया है। करीब दो साल तक इन्हें यह कहकर टरकाते रहे कि इसी कीमत का दूसरा फ्लैट वह उन्हें दे देंगे। लेकिन दूसरा फ्लैट भी नहीं मिला, फिर रुपए वापस करने का झांसा दिया। इस तरह इन लोगों ने पूरे सात साल गुजार दिए।

इधर...प्लॉट बेचने के एवज में रिटायर्ड फौजी से ठगे 6 लाख रुपए

दीनदयाल नगर निवासी केशव सिंह चौहान रिटायर्ड फौजी हैं। मालनपुर के पास रहने वाले जितेंद्र मावई ने भिंड रोड पर प्लॉट बेचने का झांसा देकर तीन महीने पहले 6 लाख रुपए ले लिए। इसके बाद रजिस्ट्री नहीं की और प्लॉट किसी अन्य को बेच दिया। केशव ने रुपए वापस मांगे तो धमकी दी। इसकी शिकायत उन्होंने एसपी ऑफिस में मंगलवार को की। इस मामले में एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

X
Gwalior News - mp news 45 lakh cheated from female professor in the name of selling flat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना