पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पार्टी से चोरी हुआ 5 करोड़ का हार, गोपीचंद ने कैसे खोजा?**

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

iQ Test

जवाब : दरअसल रीना को वो हार पसंद आ गया था, उसने अंधेरे में तुरंत हार को निकालकर केक के अंदर छुपा दिया और चोरी का झूठा नाटक किया ताकि पति को भी शक न हो। गोपीचंद को केक देखकर उसके आकार-प्रकार पर शक हुआ, तो उन्होंने सबके हाथ सूंघे तब रीना के हाथ से क्रीम और केक की खुश्बू आई और उनका शक गहरा गया और हार केक के अंदर था। रीना ने नौकरानी से भी केक इसीलिए अंदर ले जाने को भी कहा था।

गो पीचंद घर में चाय पी रहे थे तब ही उन्हें इंस्पेक्टर गोडबोले का फोन आया कि, सेठ जीवन दास के यहां चोरी हो गई है। गोपीचंद वहां पहुंचे तो एक पार्टी चल रही थी। तभी गोडबोले ने बताया कि सेठ जी की प|ी रीना ने पार्टी में 5 करोड़ का हीरों का हार पहना था, यहां पर एक गेम चल रहा था, जिसमें अंधेरा करके प्रतिभागी की आंख पर पट्टी बांधकर उसे कुछ ढूंढना होता है। जैसे ही लाइट बंद हुई, अंधेरे में उनका हार चोरी हो गया। 5 मिनट बाद लाइट आने पर जीवनदास की बीवी को ये पता चला, तब उन्होने नौकरानी चमेली से कहा कि अब काहे की पार्टी ये केक अंदर किचन में रख दो सबकुछ लुट गया। गोडबोले ने सारी एक्टिविटीज रोककर मौजूद सारे मेहमानों व स्टाफ की तलाशी ली, लेकिन नतीजा सिफर निकला। जीवनदास ने बताया कि ये हार उनकी ज्वैलरी शॉप का है और बिक चुका है। उन्हें इसकी डिलीवरी देनी थी, लेकिन प|ी की जिद के चलते उन्होंने एक दिन के लिए हार प|ी को पहनने दिया था। गोपीचंद की निगाह वहां रखे केक पर गई, जो उन्हें आकार-प्रकार में गड़बड़ लगा। गोपीचंद ने तब वहां मौजूद सभी मेहमानों को एक-एक कर बुलाया और सभी की उंगलियों को सूंघा। उन्होंने जीवनदास और उनकी प|ी रीना की उंगलियों को सूंघा और कहा हार खुद रीना ने छुपाया है। जब केक को तोड़ा गया तो उसके अंदर वाकई हार था। बताएं गोपीचंद को रीना की इस चोरी के बारे में कैसे पता चला?

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें