ऊंट पुल के समानांतर बनेंगे 6 फीट चौड़े और कम ऊंचे पुल

Gwalior News - इंदरगंज क्षेत्र में लोहिया बाजार की अोर से अाने वाले व राममंदिर से अाकर इंदरगंज की अोर जाने वाले छोटे वाहनों व...

Feb 22, 2020, 07:21 AM IST
Gwalior News - mp news 6 feet wide and low tall bridges will be made parallel to the camel bridge

इंदरगंज क्षेत्र में लोहिया बाजार की अोर से अाने वाले व राममंदिर से अाकर इंदरगंज की अोर जाने वाले छोटे वाहनों व हाथ ठेलों के लिए दो समानांतर पुल बनाए जाएंगे। इन पुल की चौड़ाई लगभग 6 फीट व ऊंचाई ऊंट पुल से कम रखी जाएगी। इन पुल के निर्माण की संभावना तलाशने के लिए शुक्रवार को दोपहर एक बजे विधायक सहित पीडब्ल्यूडी सेतु विभाग सहित प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने क्षेत्र का निरीक्षण किया।

ऊंट पुल के ऊपर लोहिया बाजार की अोर से अाने वाले वाहनों के कारण लगातार जाम की स्थिति बन रही थी। ऊंट पुल के नीचे भी राम मंदिर की अोर अाने व जाने वाले रॉंग साइड वाहनों के कारण जाम की स्थिति बनती है। जाम की स्थिति से बचने के लिए विधायक प्रवीण पाठक, पीडब्ल्यूडी सेतु विभाग के ईई मोहर सिंह जादौन, एएसपी पंकज पांडे, किशोर कान्याल, नरेश अन्नोटिया ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विधायक ने कहा कि इसके लिए बजट की व्यवस्था हम कराएंगे।

{1200 से अधिक वाहन गुजरते हैं पुल से... ऊंट पुल के ऊपर से एक घंटे में लगभग 1200 वाहन गुजरते हैं। पुल के नीचे से भी इतने ही वाहन गुजरते हैं। वाहनों के इतने ट्रैफिक के बीच लोहिया बाजार व राम मंदिर की अोर से रॉग साइड अाने वाले वाहन पुल के नीचे व ऊपर जाम लगा देते हैं। **

ऊंट फुल का निरीक्षण करते विधायक व अधिकारी।

गर्डर व स्लैब की ऊंचाई तय होगी

सेतु विभाग के मोहर सिंह जादौन ने बताया, पुल समानांतर बनाने के साथ एेसे स्थान पर मिलान भी कराए जाएगा जिससे पुल के बगल से अाने वाले वाहन अासानी से उस पर पहुंच सकें। ट्रांसफार्मर हटने के बाद फिर परीक्षण कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसमें गर्डर व स्लैब की ऊंचाई व चौड़ाई तय की जा‌एगी। वहीं लोहिया बाजार की अोर से हाथ ठेले लोहे का सामान लेकर ऊंट पुल पर चढ़ते हुए फंस जाते हैं अौर जाम लग जाता है। सामांतर पुल पर वाहन न फंसे इसलिए दोनों अौर सामांतर पुल की ऊंचाई कम रखी जाएगी।

ट्रांसफार्मर व बिजली के खंभे होंगे शिफ्ट

निरीक्षण के दौरान ऊंट पुल के समानांतर दोनों अौर पुल बनाए जाने के लिए स्थिति का परीक्षण किया गया। इसके लिए ऊंट पुल के पास ही बने बिजली के ट्रांसफर व खंभे हटाए जाएंगे।

X
Gwalior News - mp news 6 feet wide and low tall bridges will be made parallel to the camel bridge

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना